Thursday, May 2 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य


बंगाल में तीन लोकसभा सीटों पर पूर्वाह्न 11.00 बजे तक 33 प्रतिशत मतदान

बंगाल में तीन लोकसभा सीटों पर पूर्वाह्न 11.00 बजे तक 33 प्रतिशत मतदान

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तीन सीटों कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में पूर्वाह्न 11.00बजे तक करीब 33 प्रतिशत वोट पड़े।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि कूचबिहार में 34 , अलीपुरद्वार में 32 और जलपाईगुड़ी में 35 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान शांतिपूर्ण जारी है तथा कई मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गईं।

उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए सशस्त्र केंद्रीय बलों की लगभग 250 कंपनियों की तैनाती के साथ ही करीब 10,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। किसी भी आपात स्थिति में उपयोग के लिए 13 अतिरिक्त सीएपीएफ कंपनियों को रिजर्व में रखा गया था। चुनाव अधिकारी और चुनाव पर्यवेक्षक क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं और अब तक किसी बड़ी घटना की सूचना नहीं है।

कूच बिहार के भाजपा उम्मीदवार निसिथ प्रमाणिक द्वारा उन्हें दी गयी कथित धमकी के खिलाफ शिकायत पर चुनाव आयोग ने बंगाल के मंत्री उदयन गुहा को उनके दिनहाटा क्षेत्र तक सीमित कर दिया है।

कूच बिहार सीट पर भाजपा उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक और तृणमूल कांग्रेस के जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया के बीच, अलीपुरद्वार में भाजपा उम्मीदवार मोनोज तिग्गा और तृणमूल कांग्रेस के प्रकाश चिक बड़ाईक के बीच और जलपाईगुड़ी में भाजपा के जयंत कुमार रॉय और सत्ता पक्ष से निर्मल चंद्र राय के बीच कड़ी टक्कर की स्थिति है।

कांग्रेस ने कूचबिहार से पिया रॉय चौधरी को मैदान में उतारा है, वहीं अलीपुरद्वार में आरएसपी से मिल्ली ओरांव और जलपाईगुड़ी में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के के देबराज बर्मन हैं।

अशोक.साहू

वार्ता

More News
गुजरात का एहसान कभी भी भूल नहीं सकता: मोदी

गुजरात का एहसान कभी भी भूल नहीं सकता: मोदी

02 May 2024 | 7:06 PM

सुरेंद्रनगर, 02 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को सुरेंद्रनगर में कहा कि गुजरात जिस तरह से उन पर प्रेम बरसा रहा है, इसका वह एहसान कभी भी भूल नहीं सकते।

see more..
image