Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
खेल


बंगलादेश के शरफुद्दौला आईसीसी एलीट समूह के अंपायरों में शामिल

बंगलादेश के शरफुद्दौला आईसीसी एलीट समूह के अंपायरों में शामिल

दुबई 28 मार्च (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शरफुद्दौला को अंपायरों के अपने विशिष्ट पैनल में नियुक्त किया है। वह इस समूह में शामिल होने वाले पहले बंगलादेशी हैं।

मैच रेफरी के नए पैनल में अनुभवी क्रिस ब्रॉड शामिल नहीं हैं। ब्रॉड वर्ष 2003 से एलीट पैनल में हैं। उन्होंने 123 टेस्ट, 361 एकदिवसीय और 135 टी-20 मैचें में अंपायरिंग की है। वह 2009 टी-20 विश्वकप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मैच रेफरी थे। उनकी गिनती सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग वालों में है।

आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “क्रिस ब्रॉड कई वर्षों से एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एक मूल्यवान सदस्य रहे हैं और उन्होंने अपनी भूमिका उत्कृष्टता के साथ निभाई है।” उन्होंने कहा, “वह खेल के सर्वोत्तम हित में कठिन निर्णय लेने के लिए तैयार थे और क्रिकेट जगत के सभी खिलाड़ी और अधिकारी उनका सम्मान करते थे। आईसीसी की ओर से, मैं खेल में उनके लंबे और विशिष्ट योगदान के लिए क्रिस को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं शरफुद्दौला को अंपायरों के आईसीसी एलीट पैनल में शामिल होने पर बधाई देता हूं और इस पैनल में चुने जाने वाले बंगलादेश के पहले अंपायर होने की उनकी उपलब्धि को स्वीकार करता हूं। यह कई वर्षों से लगातार अंतरराष्ट्रीय मैचों और आईसीसी टूर्नामेंटों में काम करने का पुरस्कार है।”

शरफुद्दौला ने अपनी नियुक्त पर कहा, “आईसीसी एलीट पैनल में नामित होना एक बड़ा सम्मान है। पैनल में अपने देश से पहला व्यक्ति होना इसे और अधिक विशेष बनाता है और मैं मुझ पर दिखाए गए भरोसे को सही ठहराने के लिए उत्सुक हूं।” उन्होंने कहा, “पिछले कुछ वर्षों का मेरे पास काफी अनुभव है और मैं अधिक चुनौतीपूर्ण कार्यों के लिए तैयार हूं। मैं आईसीसी और बीसीबी को मुझे और मेरे अन्य सहयोगियों को उनकी मदद और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपने परिवार और दोस्तों का मेरे साथ खड़े रहने और समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।”

राम

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image