Monday, Apr 29 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
खेल


बंगलादेश दौरे के लिए सजना संजीवन और आशा शोभना भारतीय टीम में

बंगलादेश दौरे के लिए सजना संजीवन और आशा शोभना भारतीय टीम में

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) इस महीने के आखिर में पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए बंगलादेश दौरे पर सजना संजीवन और आशा शोभना को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही टीम में ऑलराउंडर डी हेमलता और राधा यादव की वापसी हुई है। चोटिल जेमिमाह रॉड्रिग्‍स बाहर हो गई हैं।

29 वर्ष की हेमलता पिछली बार सितंबर 2022 में टी-20आई खेली थीं, जबकि 23 वर्ष की राधा पिछले साल फ़रवरी-मार्च में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी-20 विश्‍व कप के बाद पहली बार टीम में वापसी कर रही हैं। डब्ल्यूपीएल से पहले हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि टी20 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए इस टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों को मौका दिया जायेगा और टीम का चयन इसको देखकर किया गया है। टी-20 विश्‍व कप इस साल सितंबर-अक्‍तूबर में बंगलादेश में होना है।

सजना ने छह पारियों में 87 रन बनाए और वह अंत में आकर पावरहिटिंग भी कर सकती हैं। उब्ल्यूपीएल के पहले मैच में सजना ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ख़‍िलाफ़ आख़िरी गेंद में छक्‍का लगाकर जीत दिलाई थी। वहीं शोभना डब्ल्यूपीएल में एक पारी में पांच विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बनी थीं। कुल मिलाकर वह इस टूर्नामेंट में 12 विकेट लेकर दूसरी सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रही थीं। उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस वर्ष का खिताब भी जीता था।

राधा ने नौ मैचों में 7.48 की इकॉनमी से 10 विकेट लिए थे। ऑलराउंडर मिन्‍नू मनि और कनिका आहूजा के साथ बायें हाथ की स्पिनर मन्‍नत कश्‍यप को टीम में जगह नहीं मिल पाई। वे इस साल जनवरी में घर में ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ हुई टी-20 श्रृंखला में टीम का हिस्‍सा थीं।

यह भारतीय टीम का आठ महीनों में बंगलादेश का दूसरा दौरा होगा। जुलाई में हुई टी20 सीरीज़ को भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था। यह कम स्‍कोर की श्रृंखला थी, भारत ने सीरीज के पहले मैच में 118 रन बनाए थे जो छह पारियों में सबसे अधिक स्‍कोर था।

भारतीय टी-20टीम:- हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), स्‍मृति मांधना (उप कप्‍तान), शेफ़ाली वर्मा, दयालन हेमलता, सजना संजीवन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्‍त्रकर, अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, साइका इशाक़, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर और तितास साधु।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

29 Apr 2024 | 10:25 PM

कोलकाता 29 अप्रैल (वार्ता) कुलदीप यादव नाबाद (34) और कप्तान ऋषभ पंत (27) रनों की पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया।

see more..
image