Friday, Apr 26 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बाघ 16 की मौत के मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई-विश्नोई

अलवर 16 जून (वार्ता) राजस्थान के वन मंत्री सुखराम विश्नोई ने सरिस्का में बाघ एसटी 16 की मौत के मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
श्री विश्नोई ने आज सरिस्का में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाघ 16 की मौत के मामले में भारतीय प्रशासन सेवा के एक अधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त किया है जो एक माह में रिपोर्ट देंगे, उसके बाद जो भी इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि सरिस्का में जो समस्याएं उसके समाधान के लिए एक ग्रास रूट तैयार किया जाएगा। सरिस्का में कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी और दुर्गम स्थान तक पहुंचने के लिए वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। शिकारियों के घुसपैठ के सवाल पर उन्होंने कहा कि गत दिनों शिकारियों की कोई ऐसी घटना सामने नहीं आई है, फिर भी प्रयास करेंगे कि सरिस्का में किसी भी तरह से शिकारियों का प्रवेश नहीं हो।
सरिस्का होकर जयपुर जाने वाले रोड को बंद करने के मामले पर उन्होंने कहा कि इस मार्ग से बड़े वाहन बंद है, छोटे वाहन ही चल रहे हैं और अभी कोई दूसरा वैकल्पिक मार्ग तैयार नहीं हो पा रहा है। क्योंकि स्थानीय काफी लोग यहां से प्रभावित होते हैं। दूसरा वैकल्पिक मार्ग जब तैयार होगा तो निश्चित रूप से मार्ग परिवर्तित किया जाएगा और वन्यजीवों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।
श्री विश्नोई ने कहा कि सरिस्का को भी रणथंबोर के मुकाबले का बनाने के प्रयास किए जाएंगे क्योंकि सरिस्का में काफी देश विदेश पर्यटक आते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए सरिस्का भी उतना महत्वपूर्ण है जितना रणथंबोर है। श्री विश्नोई सरिस्का के उस स्थान पर भी गए जहां एसटी 16 टाइगर की मौत हुई थी और आसपास का घटना का मौका मुआयना किया तथा अधिकारियों से जानकारी ली। उनके साथ मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक अरविंदम तोमर सहित स्थानीय कई अधिकारी मौजूद थे।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image