Saturday, May 4 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजद ने नौ और विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भुवनेश्वर, 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने शनिवार को नौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की और छह मौजूदा विधायकों को पार्टी ने टिकट नहीं दिया।
पार्टी ने चंपुआ, रेमुना, केंद्रपाड़ा, आनंदपुर, बरचना और सिमुलिया के मौजूदा विधायकों को आगामी चुनाव लड़ने से हटा दिया। जिन छह मौजूदा विधायकों को पार्टी के टिकट से वंचित किया गया, उनमें पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व मंत्री अमर प्रसाद सत्पथी शामिल हैं, जो छह बार विधायक रह चुके हैं।
पार्टी सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ऑलीवुड अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को नामांकित किया।
बीजद ने पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा को भी केंद्रपाड़ा विधानसभा के लिए उम्मीदवार बनाया, जो हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजद में शामिल हुए। मौजूदा विधायक शशि भूषण बेहरा को पार्टी के टिकट से वंचित कर दिया गया, जिन्होंने नवीन पटनायक सरकार में राज्य वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया।
इस बार, बीजद ने मौजूदा विधायक मिनाक्षी महंत की जगह प्रसिद्ध ट्रेड यूनियन नेता एवम पूर्व स्वतंत्र विधायक सनातन महाकुड को चंपुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया।
पार्टी ने मौजूदा विधायक बसंती हेम्ब्रम को करंजिया विधानसभा सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया। सत्तारूढ़ पार्टी ने अब तक छह चरणों में 135 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की और शेष 12 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देना बाकी है। बीजद और भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही सभी 21 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।
श्रद्धा,आशा
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image