Tuesday, May 7 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बेदाग होकर सामने आएंगे धर, लड़ेंगे बीरभूम से चुनाव: शमिक

कोलकाता, 26 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि पार्टी उम्मीदवार एवं कूच बिहार के पूर्व पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर बेदाग होकर सामने आयेंगे और बीरभूम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।
इससे पहले आज बीरभूम के जिलाधिकारी ने नामांकन फॉर्म में कथित ‘नो ड्यूज’ प्रमाणन नहीं होने के कारण पूर्व एसपी का नामांकन खारिज कर दिया।
श्री भट्टाचार्य ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के एक उम्मीदवार के मामले में पिछले नौ अप्रैल को उच्चतम न्यायालय के फैसले में स्पष्ट रूप से कहा गया था कि उम्मीदवार के मामले में इस तरह का ‘नो ड्यूज’ प्रमाणन अनिवार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले को हस्तक्षेप के लिए शीर्ष अदालत में ले जाया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि जब आवेदन दाखिल किये गये थे तो जिलाधिकारी ने ऐसे ‘नो ड्यूज’ प्रमाण पत्र की मांग क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि श्री धर को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए अधिकारियों की ओर से यह एक प्रेरित कार्रवाई थी, क्योंकि उन्हें बीरभूम सीट से चुनाव लड़ने से रोकने को लेकर पहले एक वीडियो भी वायरल हुआ था।
उन्होंने कहा, “हालांकि हमारे पास इस सीट से लड़ने के लिए देबतनु भट्टाचार्य तैयार उम्मीदवार हैं, लेकिन आखिर में श्री धर को बीरभूम से चुनाव लड़ने की मंजूरी दे दी जायेगी।”
श्री भट्टाचार्य ने तृणमूल सुप्रीमो एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 2021 के विधानसभा चुनाव में सीतलकुची मुद्दे पर सच बोलने के लिए पूर्व एसपी के प्रति दुश्मनी का रखने का आरोप लगाया, जिसमें गोलीबारी में चार लोग मारे गये थे।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

06 May 2024 | 11:26 PM

सिकंदराबाद, 06 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तेलंगाना में लोगों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसने यहां विधानसभा चुनाव के दौरान छह ’गारंटियों’ को सौ दिनों में पूरा करने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद यह अपने वादों से पीछे हट गई और जनता को कोई राहत नहीं मिली।

see more..
मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

06 May 2024 | 11:06 PM

आइजोल, 06 मई (वार्ता) मिजोरम के राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक अप्रैल से राज्य के दूरदराज इलाकों में मानसून पूर्व तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण लगभग 1,400 घर नष्ट हो चुके हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

see more..
पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

06 May 2024 | 10:30 PM

भुवनेश्वर, 06 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को सोमवार को भारी बारिश के कारण झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

see more..
वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

06 May 2024 | 9:21 PM

राजमुंदरी, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के पास पूरे पांच वर्षों का अवसर था लेकिन उन्होंने इन पांच वर्षों को बर्बाद कर दिया और आंध्र को विकास में पीछे धकेल दिया।

see more..
image