Friday, May 3 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंदियों की समय पूर्व रिहाई मामला: ‘सरकार दो सप्ताह में प्रक्रिया पूरी करे’

नैनीताल, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बंदियों की समय पूर्व रिहाई के मामले में प्रदेश सरकार को दो सप्ताह में प्रक्रिया पूरी करने को कहा है।
मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की युगलपीठ में इस मामले में सुनवाई हुई। प्रमुख सचिव गृह वीसी से पेश हुए। सरकार की ओर से कहा गया कि कुल 167 बंदी हैं जिनमें से 25 को छोड़ दिया गया है।
शेष आठ बंदियों के मामले को उच्चतम न्यायालय के आदेश पर गठित कमेटी को भेजा गया है। बाकी बंदियों की रिहाई के लिये प्रक्रिया जारी है। अदालत सरकार के जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आयी और इसके बाद प्रमुख सचिव गृह को अदालत में वर्चुअली पेश होने के निर्देश दिये।
दुबारा हुई सुनवाई में महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर की ओर से सरकार का पक्ष रखा गया। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया जारी है। सरकार की ओर से संबद्ध अदालतों से अनुमति ली जा रही है। अंत में अदालत ने सरकार को दो सप्ताह में प्रक्रिया पूरी करे। इस मामले में मई में सुनवाई होगी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
इंडिया समूह संविधान में संशोधन की साजिश रच रहा है: मोदी

इंडिया समूह संविधान में संशोधन की साजिश रच रहा है: मोदी

03 May 2024 | 8:38 PM

कोलकाता, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘इंडिया समूह’ पर संविधान में संशोधन करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और विपक्ष को चुनौती दी कि वह लिखित में यह सुनिश्चित करने के लिए सामने आए कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण कम नहीं होगा, अनुसूचित जाति एवं जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग (एससी/एसटी/ओबीसी) का आरक्षण समाप्त नहीं होगा और संविधान में बदलाव नहीं होगा।

see more..
image