Saturday, Apr 27 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बीमा को राजद से मिला सिंबल; पूर्णिया से चुनाव लड़ने का किया दावा

पटना/पूर्णिया 27 मार्च (वार्ता) बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से नाता तोड़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का दामन थाम चुकी पूर्णिया जिले के रुपौली से पांच बार की विधायक बीमा भारती ने राजद से सिंबल मिलने का दावा करते हुए कहा कि वह लोकसभा चुनाव पूर्णिया से लड़ेंगी और 03 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।
श्रीमती भारती ने बुधवार को पूर्णिया में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया, “इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए राजद ने मुझे सिंबल दे दिया है और मैं 03 अप्रैल को अपना नामांकन पर्चा भरुंगी।” साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस सीट पर भारी अंतर से विजयी हाेंगी। उन्हें तीन दिन पहले ही राजद ने सिंबल दे दिया था।
विधायक ने पूर्णिया सीट पर राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की दावेदारी के संबंध में पूछे जाने पर कहा, “मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकती लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि श्री यादव और उनकी पार्टी कांग्रेस से मुझे पूरा समर्थन मिलेगा।”
गौरतलब है कि महांगठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक सीट बंटवारे की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन राजद एक ओर अपने उम्मीदवारों को सिंबल बांट रहा है तो अन्य घटक वामदल अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रहे हैं। ऐसे में हाल ही में श्री पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी (जाप) का कांग्रेस में विलय कर पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का दावा किया था।
श्री पप्पू यादव ने एक्स पर अपने पोस्ट में दावा किया था, “मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, दुनिया छाेड़ देंगे, पूर्णिया नही छोड़ेंगे। इसलिए, नेतृत्व मुझे जो भी जिम्मेवारी देगा, मैं उसे निभाउंगा। मेरे लिए विश्वास सबसे महत्वपूर्ण है, पद नहीं। अगर मुझे चुनाव लड़ना हुआ तो मैं पूर्णिया से चुनाव लड़ूगा और कहीं से नहीं।”
सूरज
वार्ता
More News
शरद, लालू और पप्पू के रंग में रंगे मधेपुरा की सियासी जंग इस बार हुई बेरंग!

शरद, लालू और पप्पू के रंग में रंगे मधेपुरा की सियासी जंग इस बार हुई बेरंग!

27 Apr 2024 | 1:37 PM

(प्रेम कुमार से) पटना, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार की हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार मधेपुरा संसदीय सीट कभी दिग्गज राजनेता शरद यादव, लालू प्रसाद यादव और पप्पू यादव के रंग में रंगी नजर आती थी, लेकिन इस बार के चुनाव में इन तीन राजनेताओं में किसी के भी नहीं होने पर यहां की सियासी जंग ‘बेरंग’ हो गयी है।

see more..
बेगूगसरा में दो बाइक की टक्कर में तीन लोगों की मौत, एक घायल

बेगूगसरा में दो बाइक की टक्कर में तीन लोगों की मौत, एक घायल

27 Apr 2024 | 1:20 PM

बेगूसराय, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार में बेगूसराय जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में दो बाइक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया।

see more..
तीसरे चरण की चार सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी राजग के सांसदों को देंगे चुनौती

तीसरे चरण की चार सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी राजग के सांसदों को देंगे चुनौती

27 Apr 2024 | 12:00 PM

पटना, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में पांच सीट झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के वर्तमान सांसदों को चुनौती देंगे।

see more..
image