Sunday, May 5 2024 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
खेल


बियॉन्‍ड बाउंड्रीज पहल के तहत दिल्ली में 500 युवा क्रिकेटरों को क्रिकेट किट का वितरण

नयी दिल्‍ली, 25 अप्रैल (वार्ता) आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदाता कंपनी डीपी वर्ल्ड ने ‘बियोन्‍ड बाउंड्रीज’ पहल के तहत दिल्ली के एकेडमियों से जुड़े 500 युवा किक्रेटरों को क्रिकेट किट वितरित कर रही है।
कंपनी ने यहां कहा कि यह पहल क्रिकेट के विकास को समर्थन करने की कंपनी की एक वैश्विक मिशन का हिस्सा है, जिसकी आपूर्ति विशेष उद्देश्‍य से तैयार 50 पुनर्निर्मित शिपिंग कंटेनरों के माध्‍यम से की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जमीनी स्तर के क्रिकेट क्लबों के पास खेल खेलने के लिए आवश्यक किट, उपकरण और सुविधाएं उपलब्‍ध हों। दो कंटेनरों से दिल्ली क्षेत्र में बाल भारती और बाल भवन सहित अन्‍य एकेडमी के 500 युवा खिलाड़ियों को लाभ होगा। दोनों कंटेनरों को बाहर से अनूठी कलाकृति से सजाया गया है जो क्रिकेट की भावना और दिल्ली शहर के साथ इसके संबंधों को दर्शाते हैं और ये कंटेनर लाभार्थियों के लिए चेंजिंग रूम और विश्राम पवेलियन्‍स के रूप में भी काम करेंगे।
बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल के लॉन्च मौके पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग और क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के अलावा टीम के प्रमुख खिलाड़ियों डेविड वार्नर, एनरिक नॉर्टजे, यश ढुल और पूनम यादव ने शिरकत की। इसके साथ ही डीपी वर्ल्ड के अधेंद्रु जैन और दिल्ली कैपिटल्स की पुरुष और महिला टीमों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे, जिन्होंने एकेडमियों से बात की और 7 अकादमियों के युवा लाभार्थियों को क्रिकेट किट वितरित करने में मदद की।
डीपी वर्ल्ड दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की पुरुष और महिला दोनों टीमों का ग्लोबल लॉजिस्टिक्स पार्टनर है। आज के लॉन्च के साथ ही निर्धारित पचास कंटेनरों में से सात का वैश्विक स्तर पर अनावरण किया जा चुका है। दिल्ली में यह लॉन्च 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के बाद भारत में बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल की वापसी का भी प्रतीक है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के पार्टनर के रूप में डीपी वर्ल्ड ने विश्व कप मैच में बनाए गए प्रत्येक 100 रन के लिए 10 किट दान करने का वादा किया था। इसके परिणामस्वरूप कुल 2,500 किट दान में दिए जाने हैं, जिनमें से 1,250 पहले ही मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दुबई और जोहान्सबर्ग में बियॉन्ड बाउंड्रीज़ पहल के माध्यम से वितरित की जा चुकी हैं।
शेखर
वार्ता
More News
डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

04 May 2024 | 11:25 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) घातक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के बाद विराट कोहली (42) और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी (64) के बीच 92 रनों की तूफानी साझीदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार विकेट से धो दिया।

see more..
अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

04 May 2024 | 11:09 PM

आणंद, 04 मई (वार्ता) भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल पुरुष टी-20 विश्वकप 2024 मे अमेरिका की टीम का प्राथमिक प्रायोजक बना है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि अमेरिका क्रिकेट के अध्यक्ष वेणु पिसिके ने अमूल के प्राथमिक प्रायोजक बनने पर खुशी व्यक्त की है।

see more..
आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

04 May 2024 | 10:09 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) के गेंदबाजों ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम को 19.3 ओवर में 147 के स्कोर पर समेट दिया।

see more..
image