Tuesday, Apr 30 2024 | Time 22:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ब्रिजस्टोन ने प्रीमियम यात्री वाहनों के लिए पेश किया तुरांजा 6 आई नया प्रीमियम टायर

गुरूग्राम 17 अप्रैल (वार्ता) टायर बनाने वाली कंपनी ब्रिजस्टोन इंडिया ने प्रीमियम यात्री वाहनों के लिए इंलाइटेन प्रौद्योगिकी आधारित ब्रिजस्टोन तुरांजा 6 आई प्रीमियम टायर लाँच करने की घोषणा की है जो एसयूवी, सीयूवी, सेडान और हैचबैक को सहज और शांत सवारी के माध्यम से प्रीमियम आरामदायक सवारी अनुभव प्रदान करता है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 14 इंच से लेकर 20 इंच तक के 36 मॉडल में यह नया टायर उपलब्ध है। यह टायर विशेष रूप से भारतीय सड़कों के लिए विकसित किया गया है, जो बेहतर ईंधन दक्षता और टिकाऊपन के साथ प्रीमियम आरामदायक सवारी अनुभव प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि प्रीमियम वाहनों के लिए इस नए प्रीमियम टायर का लॉन्च सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के प्रति ब्रिजस्टोन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
इसके साथ कंपनी भारत में अपनी वैश्विक स्वामित्व वाली इंलाइटेन तकनीक लेकर आया है, जो बाजार की बढ़ती नई जरूरतों के अनुसार एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव प्रदान करके भारतीय उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक आधार प्रदर्शन मापदंडों को भी बढ़ाती है। तुरांजा 6 आई कम शोर, बेहतर ईंधन दक्षता और बेहतर घिसावट जीवन के माध्यम से सामान्य प्रदर्शन मांगों और इलेक्ट्रिक वाहनों की विशिष्ट आवश्यकताओं दोनों को पूरा करता है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक हिरोशरी योशिजेन ने कहा “ तुरांजा 6 आई तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार के लिए सर्वोत्तम तकनीक की पेशकश करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह भारतीय गतिशीलता क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी टायर प्रौद्योगिकियों को लाने की हमारी योजनाबद्ध निवेश रणनीति की सफलता है। उत्पाद डिजाइन में शामिल ब्रिजस्टोन की इंलाइटेन तकनीक हमें बाजार की बढ़ती नई जरूरतों के अनुसार 'प्रीमियम राइडिंग कम्फर्ट' का एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव प्रदान करने में सक्षम बनाती है, साथ ही भारतीय उपभोक्ताओं द्वारा वांछित बुनियादी प्रदर्शन को भी बढ़ाती है। लंबे समय तक चलने वाला टायर जीवन और बेहतर ईंधन दक्षता।”
ब्रिजस्टोन उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी उत्पाद श्रृंखला में सुधार पर लगातार काम करता है। ब्रिजस्टोन भारत में बदलते वाहन परिदृश्य से भारतीय बाजार में नए टायर मॉडल पेश करने के लिए प्रेरित हुआ है। यह रणनीतिक कदम ब्रिजस्टोन को प्रीमियम रेंज की पेशकशों की बढ़ती मांग को पूरा करने की अनुमति देता है, जिससे ब्रांड बाजार में अग्रणी बन जाता है।
कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी राजर्षि मोइत्रा ने कहा, “ ब्रिजस्टोन विश्व स्तर पर टायर प्रौद्योगिकी में सबसे आगे रहा है और अब इसे यात्री कार में हमारी नई पेशकश के माध्यम से भारत में प्रदर्शित किया गया है। नया टायर पूरे भारत में हमारे प्रीमियम आउटलेट्स में उपलब्ध होगा। ब्रिजस्टोन उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी उत्पाद श्रृंखला में सुधार पर लगातार काम करता है।”
शेखर
वार्ता
image