Friday, May 3 2024 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
भारत


बोर्ड किसी राजनीतिक दल का समर्थन या विरोध नहीं करता: मौलाना मुजद्दिदी

बोर्ड किसी राजनीतिक दल का समर्थन या विरोध नहीं करता: मौलाना मुजद्दिदी

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि बोर्ड कभी भी किसी राजनीतिक दल का विरोध या समर्थन नहीं करता है।

बोर्ड महासचिव मौलाना मुहम्मद फजल-उर-रहीम मुजद्दिदी ने यह स्पष्टीकरण शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में दिया। उन्होंने कहा कि बोर्ड के उपाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ सैयद अली मुहम्मद नकवी द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन देने की बात सामने आयी है, यह उनकी निजी राय हो सकती है, लेकिन इसका ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने विधान परिषद सदस्य डॉ खालिद अनवर के बोर्ड के पदाधिकारियों के बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को समर्थन देने संबंधी बयान को भी पूरी तरह से निराधार बताया है और कहा है कि डॉ अनवर ने गलत बयानी की है।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की स्थापना के बाद से ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने संविधान की रोशनी में खुद को संसदीय राजनीति से दूर रखा है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड कभी भी किसी पार्टी विशेष का समर्थन या विरोध नहीं करता।

बोर्ड के उपाध्यक्ष का भाजपा के समर्थन में बयान देना, उनकी निजी राय हो सकती है, लेकिन इसे बोर्ड का बयान नहीं समझा जाना चाहिये। इसी तरह डॉ अनवर भी जिस तरह

की बातें कह रहे हैं, वे बेबुनियाद और गलत हैं, इसलिये लोगों को गुमराह नहीं किया जाना चाहिये और इस चुनाव के मौके पर बोर्ड के किसी भी अधिकारी के राजनीतिक समर्थन या विरोध में दिये गये किसी भी बयान को बोर्ड से नहीं जोड़ा जाना चाहिये।

मौलाना मुजद्दिदी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पहले दिन से अपने संविधान का पालन कर रहा है और अपने संविधान की रोशनी में काम करता रहेगा, इसलिये कोई किसी गलतफहमी का शिकार न हो।

गौरतलब है कि कुछ राजनेताओं ने कहा है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का समर्थन कर रहा है, जो निराधार और स्पष्ट रूप

से गलत है।

श्रवण

वार्ता

More News
रामलला मंदिर  निर्माण सभ्यतागत उपल्ब्धि: नृपेंद्र मिश्रा

रामलला मंदिर निर्माण सभ्यतागत उपल्ब्धि: नृपेंद्र मिश्रा

02 May 2024 | 11:40 PM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री स्मारक संग्रहालय और पुस्तकालय की कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने अयोध्या में श्री रामलला मंदिर के निर्माण को एक बड़ी सभ्यतागत-उपलब्धि बताते हुए कहा है कि इससे न केवल भारत के सभी समुदायों, बल्कि विश्व के लोगों की भी भलाई ही होगी।

see more..
राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी भागा है प्रज्ज्वल रेवन्ना

राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी भागा है प्रज्ज्वल रेवन्ना

02 May 2024 | 11:36 PM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) कर्नाटक में जनता दल सेकुलर (जद-एस) के सांसद और करीब तीन हजार महिलाओं के साथ दुष्कर्म के आरोपी प्रज्ज्वल रेवन्ना राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी फरार हुआ है और जाने से पहले उसने सरकार से किसी तरह की कोई जानकारी साझा नहीं की है।

see more..
शक्सगाम घाटी भारत का हिस्सा, चीन को दी कड़ी चेतावनी

शक्सगाम घाटी भारत का हिस्सा, चीन को दी कड़ी चेतावनी

02 May 2024 | 11:31 PM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) भारत ने चीन को आज चेतावनी दी कि सियाचिन ग्लेशियर के समीप शक्सगाम घाटी भारत का हिस्सा है और चीन द्वारा जमीन पर किसी भी बदलाव की दशा में अपने हितों की रक्षा के लिए भारत जरूरी उपाय करेगा।

see more..
लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है अमेरिका

लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है अमेरिका

02 May 2024 | 11:29 PM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) भारत ने अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग को एक पक्षपाती संगठन और उसकी रिपोर्ट को राजनीतिक एजेंडा करार दिया है तथा कहा है कि इसके जरिये भारत के आम चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है।

see more..
भारत ने खारिज की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट

भारत ने खारिज की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट

02 May 2024 | 11:24 PM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) भारत ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की उन रिपोर्टों को अटकलबाजी बताते हुए गुरुवार को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया है कि 2020 में दो भारतीय जासूसों को किसी खुफिया जानकारी हासिल करने की कोशिश करते हुए पकड़े जाने पर निष्कासित किया गया था।

see more..
image