Wednesday, May 1 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ब्लू स्टार ने लॉन्च की 60 से 600 लीटर तक के डीप फ्रीजर की नई रेंज

ब्लू स्टार ने लॉन्च की 60 से 600 लीटर तक के डीप फ्रीजर की नई रेंज

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) ब्लू स्टार लिमिटेड ने विभिन्न उपयोगों के लिए 60 लीटर से लेकर 600 लीटर तक की क्षमता वाले ऊर्जा-कुशल और पर्यावरण-अनुकूल डीप फ्रीजर की एक व्यापक नई श्रृंखला के लॉन्च की आज घोषणा की।

कंपनी के प्रबंध निदेशक बी त्यागराजन ने डीप फ्रीजर की 2024 के लिए नई रेंज को लाँच करते हुये यहां कहा कि नये उत्पाद उच्च भंडारण, बढ़ी हुई कूलिंग क्षमता प्रदान करते हैं और बेहतर टेक्नोलॉजी से युक्त हैं जो कुशल कूलिंग के लिए अधिक गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा, वे सुपर उष्णकटिबंधीय हैं और 47 डिग्री तापमान में भी काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। कुछ अन्य विशेषताओं में स्मार्ट आई और एलईडी लाइट के साथ चौकोर डिजाइन के साथ सुरुचिपूर्ण नियंत्रण पैनलों की विस्तृत श्रृंखला, क्वाड्राकूल तकनीक शामिल है जो चारों तरफ से एक समान और उच्चतम कूलिंग सुनिश्चित करती है तथा 160 वोल्ट से 270वोल्ट तक एक विस्तृत ऑपरेटिंग वोल्टेज रेंज शामिल है।

उन्होंने कहा कि भंडारण क्षमताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, कंपनी डेयरी और आइसक्रीम, फ्रीज्ड भोजन, रेस्तरां, सुविधा स्टोर, हॉस्पिटालिटी और सुपरमार्केट से लेकर अन्य उपयोगों के लिए व्यापक ग्राहक वर्ग को पूरा करने की स्थिति में है। इनकी शुरूआती कीमत 16,000 रुपये है।

श्री त्यागराजन ने कहा कि मेक इन इंडिया के तहत संपूर्ण डीप फ़्रीज़र रेंज अब पूरी तरह से वाडा में ब्लू स्टार की आधुनिक विनिर्माण सुविधा में निर्मित की जाती है, जो 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द ग्लोब' पहल के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। दो साल पहले, वाडा में इस नए संयंत्र को 300 से 600 लीटर तक डीप फ्रीजर बनाने के लिए चालू किया गया था, और चालू वित्तीय वर्ष में, 60 लीटर से शुरू होने वाली पूरी रेंज के निर्माण के लिए अतिरिक्त पूंजीगत खर्च का निवेश किया गया था। यह सुविधा नवीनतम आटोमैटिक टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है और इसे डीप फ्रीजर के लिए बीआईएस प्रमाणीकरण भी प्राप्त हुआ है। नए संयंत्र में 3 लाख डीप फ़्रीज़र और 1 लाख वॉटर कूलर की स्थापित उत्पादन क्षमता है। वाडा के अलावा, अहमदाबाद प्लांट में डीप फ्रीजर का निर्माण किया जाता है।

शेखर

वार्ता

More News
रुपया छह पैसे मजबूत

रुपया छह पैसे मजबूत

30 Apr 2024 | 10:24 PM

मुंबई 30 अप्रैल (वार्ता) आयातकों और बैंकरों की बिकवाली से समर्थन पाकर आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया छह पैसे मजबूत होकर 83.40 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image