Sunday, May 5 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

श्री शर्मा ने गुरुवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन से संबंधित सभी समितियों के कार्यालयों का निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत में यह अपील करते हुए कहा कि मतदाताओं को शुक्रवार को प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान ने प्रत्येक नागरिक को मतदान करने का अधिकार दिया है। हमें मजबूत और बेहतर लोकतांत्रिक मूल्यों वाली सरकार चुनने के लिए बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लेना चाहिए। मत की ताकत से ही राष्ट्रनिर्माण की कल्पना साकार होगी।

उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अब तो हमारे कहने की जरूरत ही नहीं बची कांग्रेस के लोग ही कांग्रेस के कारनामों को उजागर कर रहे हैं। उन्होने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक पर सार्वजनिक रूप से किये गये खुलासों के बाद अब कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताले लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश की जनता को भ्रष्टाचार और पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जो गारंटी दी थी उसे पूरा करने के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। एसओजी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अभी तक 90 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने हमेशा कहा है कि भ्रष्टाचार को लेकर हम जीरो टोलरेंस की नीति के साथ जनता को पारदर्शी सरकार देने के वचन पर कटिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के किसी भी आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बैठकों के दौरान भाजपा प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, सांसद प्रवेश वर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय संगठक वी. सतीश और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

image