Wednesday, May 8 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बस ऑपरेटर्स संगठनों ने मंत्री से टेक्स दर प्रतिस्पर्धात्मक रखने का अनुरोध किया

बस ऑपरेटर्स संगठनों ने मंत्री से टेक्स दर प्रतिस्पर्धात्मक रखने का अनुरोध किया

जयपुर, 15 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से सोमवार को विभिन्न निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन के प्रतिनिधियों ने मुलाकात करके बजट में यात्री वाहनों पर लगाए गए कर को प्रतिस्पर्धात्मक रखने का अनुरोध किया।

श्री खाचरियावास ने ट्यूरिस्ट बस एसोसिएशन एवं बस मालिक संघ, जिला कोटा(राज) एवं अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने शासन सचिवालय में मुलाकात की। बस ऑपरेटर्स का कहना था कि प्रस्तुत बजट में पर्यटन एवं यात्री वाहनों के कर में अधिक बढोत्तरी किए जाने से रोजगार एवं पर्यटन पर असर पड़ेगा। उनका कहना था कि राज्य में पड़ोसी राज्यों की तुलना में करों की दरें पहले ही अधिक हैं। बस ऑपरेटर्स ने बजट में 50 सीट से अधिक के यात्री वाहनों के न्यूनतम 300 किमी के स्लैब के बजाय इस दूरी को कम करके 100 से 400 किमी के छह स्लैब निर्धारित करने एवं उपनगरीय परमिटों पर कर पहले की तरह 2385 रूपए लागू करने की मांग की।

श्री खाचरियावास से मुलाकात करने वाले बस ऑपरेटर्स के संगठनों में बस मालिक संगठन कोटा, झालावाड़, चित्तौड़, भीलवाड़ा, बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन उदयपुर, प्रतापगढ़, जोधपुर, जालौर, अजमेर-किशनगढ़, जयपुर, बूंदी एवं बस ओनर एसोसिएशन राजस्थान के प्रतिनिधि शामिल थे।

image