Monday, Apr 29 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती: लोकसभा चुनाव के दौरान 34 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

बस्ती 30 मार्च, (वार्ता), उत्तर प्रदेश में बस्ती परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीर नगर मेेें लोकसभा चुनाव के दौरान 34 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जायेगी और इसकी मॉनीटरिंग पुलिस अधीक्षक कार्यालयों तथा परिक्षेत्रीय कार्यालय से करायी जायेगी।
पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आरके भारद्वाज ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर में लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए तेजी से तैयारी की जा रही है, अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई जारी है। परिक्षेत्र के तीनों जिलों में 34 हजार 214 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी करायी जायेगी सभी सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय मूड में रखा गया है इनकी माॅनीटरिंग पुलिस अधीक्षक कार्यालयों तथा परिक्षेत्रीय कार्यालय से की जायेगी।
लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया छठवें चरण मेें शुरू होगा। 25 मई को मतदान तथा 4 जून को गिनती करायी जायेगी। पर्चा दाखिला से लेकर मतगणना प्रक्रिया तक पूरे परिक्षेत्र में सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि परिक्षेत्र में समाज में भय और आतंक पैदा करने वाले 45 हजार 358 व्यक्तियों को चिन्हित करके उन्हे आईपीसी की धारा 107 में पाबंद किया गया है तथा 204 अपराधियों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट की कार्रवाई की गयी है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image