Saturday, May 4 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बसपा ने फरीदकोट, गुरदासपुर के लिये उम्मीदवारों की घोषणा की

होशियारपुर 20 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को पंजाब की फरीदकोट और गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्रों के लिये पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा की।
बसपा की यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी के केन्द्रीय समन्वयक विपुल कुमार ने कहा कि श्री गुरबख्श सिंह चौहान और राज कुमार जनोत्रा ​​आगामी लोकसभा चुनाव क्रमशः फरीदकोट और गुरदासपुर लोकसभा सीटों से लड़ेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि पंजाब के लोकसभा क्षेत्रों के लिये शेष उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द ही की जायेगी।
श्री गुरबख्श सिंह चौहान की उम्मीदवारी पर बसपा के पंजाब प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी ने फरीदकोट में वर्तमान जिला प्रमुख के रूप में पार्टी के प्रति उनके लंबे समय से समर्पण पर जोर दिया। गुरदासपुर के उम्मीदवार के बारे में जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि राज कुमार जनोत्रा ​​अखिल भारतीय महाशा एकता मंच के अध्यक्ष हैं।
श्री गढ़ी ने कहा कि बसपा के संस्थापक प्रमुख दिवंगत कांशी राम ने गुरदासपुर से चार बार लोकसभा चुनाव लड़ा था और 30 साल के अंतराल के बाद बसपा ने एक बार फिर महाशा समुदाय से गुरदासपुर से चुनाव लड़ने के लिये उम्मीदवार को चुना है। इसके अतिरिक्त, बसपा ने पहले ही सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, जिनमें होशियारपुर, फिरोजपुर, संगरूर, पटियाला और जालंधर संसदीय क्षेत्र शामिल हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image