Tuesday, May 7 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा को लोकसभा चुनाव में पराजय दिख रही है - सुप्रिया

भाजपा को लोकसभा चुनाव में पराजय दिख रही है - सुप्रिया

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस की प्रवक्ता एवं सोशल मीडिया विभाग की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत ने आज दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पराजय दिख रही है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उसके नेता इन दिनों सभाओं में आधारहीन बातें बोल रहे हैं।

सुश्री श्रीनेत ने यहां पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में भी बताया और कहा कि 45 पृष्ठ के इस घोषणापत्र में कहीं भी “मुस्लिम” शब्द भी दिख जाए, तो वे मान जाएंगी। लेकिन भाजपा के लोग इस घोषणापत्र को “मुस्लिम लीग” की छाप बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल पहले चरण के मतदान के बाद जो रुझान आ रहा है, उसमें भाजपा को अपनी पराजय नजर आ रही है, इसलिए उसके नेता सभाओं में मंगलसूत्र, हिस्सेदारी और ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर झूठ परोस रहे हैं।

सुश्री श्रीनेत ने कहा कि “हिस्सेदारी” के मुद्दे पर “एक्सरे” की बात की गयी है। ऐसा इसलिए, क्योंकि एक्सरे से ही सब बातें साफ होती हैं। इसके बाद क्या कदम उठाना है, इस पर तो कांग्रेस ने कोई बात ही नहीं की, लेकिन भाजपा के नेता इस बारे में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि हाशिए पर मौजूद लोगों को हिस्सेदारी मिलना चाहिए। देश में अमीरों गरीबों के बीच बढ़ती खायी को समाप्त होना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मंगलसूत्र और अन्य मुद्दों पर असत्य बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए और अपने पद की गरिमा रखना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने पचास साठ सालों तक देश में सत्ता में रहने के दौरान कभी भी किसी की जेब से एक रुपए भी नहीं निकाला, जबकि गरीबों समेत सबकी सेवा की गयी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस गरीबों, महिलाओं और युवाओं के हित की बात हमेशा से करती आयी है और आगे भी करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं का चुनाव है और भाजपा सत्ता से जा रही है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख मुकेश नायक भी मौजूद थे।

प्रशांत

वार्ता

More News
छत्तीसगढ़ में 15 बजे तक 58.19 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ में 15 बजे तक 58.19 प्रतिशत मतदान

07 May 2024 | 4:30 PM

रायपुर 07 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात सीटों पर मंगलवार को मतदान जारी है और मतदान प्रक्रिया शाम छह बजे तक चलेगी। मतदान शुरू होने के बाद अपराह्न तीन बजे तक औसत मतदान प्रतिशत 58.19 रहा।

see more..
छत्तीसगढ़ में तीन बजे तक  58.19 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ में तीन बजे तक 58.19 प्रतिशत मतदान

07 May 2024 | 4:12 PM

रायपुर 07 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात सीटों पर मंगलवार को मतदान जारी है और मतदान प्रक्रिया शाम छह बजे तक चलेगी। मतदान शुरू होने के बाद अपराह्न तीन बजे तक 58.19 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image