Thursday, May 9 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा किसानों को जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन के खिलाफ उकसा रही है

बेंगलुरु 19 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने सोमवार को आरोप लगाया कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस-जनता दल (सेक्यूलर) गठबंधन सरकार के खिलाफ किसानों को उकसा रही है क्योंकि यह पार्टी किसानों के कल्याण के लिए सरकार के उठाये गये कल्याणकारी उपायों के विरुद्ध रही है।
डॉ. परमेश्वर ने कहा कि किसानों की मदद के लिए राज्य की गठबंधन सरकार की ओर से उठाये गये कल्याणकारी उपायों से भाजपा में बौखलाहट है। सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों में राष्ट्रीयकृत बैंकों, सहकारी संस्थानों आदि से लिये गये किसानों के ऋण को माफ करना भी शामिल है।
उप-मुख्यमंत्री ने प्रदेश कांग्रेस की ओर से यहां पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कहा, “श्रीमती गांधी एक महान नेता थीं, इसलिए उन्हें हमेशा के लिए याद किया जाता है। उनके कार्यकाल और कल्याण कार्यक्रमों के दौरान हरित क्रांति, वाणिज्यिक बैंकों का राष्ट्रीयकरण, आम आदमी को ऋण और अन्य लाभ प्राप्त करने में सक्षम बनाने के लिए जाना जाता था। भाजपा ने राज्य की जनता के कल्याण के लिए कुछ भी योगदान नहीं दिया है लेकिन कांग्रेस के खिलाफ झूठा प्रचार करने और अब किसानों को राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए उकसाने का काम कर रही है।
डॉ. परमेश्वर ने आरोप लगाते हुए पूछा कि पिछले चार वर्षाें से भाजपा के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने राज्य की जनता के लिए क्या कोई कल्याणकारी कार्यक्रम कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केन्द्र में वापस सत्ता पर काबिज होगी। कांग्रेस ही एक एेसी पार्टी है जो लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करती है।
लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया सहित कई लोग कार्यक्रम में शामिल हुए।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image