Friday, May 10 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा के सत्ता में आने के मंसूबे पूरे नहीं होंगे: लांबा

भाजपा के सत्ता में आने के मंसूबे पूरे नहीं होंगे: लांबा

बिलासपुर 27 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने शनिवार को कहा कि पिछले 10 साल तक देश में कुशासन , अन्याय और तानाशाही का माहौल बनाये रखने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इस बार कोई लहर नहीं है और उसके फिर से सत्ता में आने के मंसूबे पूरे नहीं होंगे।

सुश्री लांबा ने आज यहां कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे हमला बोला और कहा कि उनके (श्री मोदी) के 10 साल के कार्यकाल में कुशासन अन्याय और तानाशाही का बोलबाला रहा है, लेकिन इस बार देश में उनके नाम की कोई लहर नहीं है और फिर से सत्ता में आने के उनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वह देश के 140 करोड़ लोगों के प्रधानमंत्री हैं और उन्हें अपने 10 साल में किये गये कामों को लेकर जनता के पास जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र और छत्तीसगढ़ की डबल इंजिन की सरकार अपने कामों को बताने की बजाय जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है।

उन्होंने दावा किया कि देश भर में 330 संसदीय सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार भाजपा को सीधे टक्कर दे रहे है। वहीं शेष सीटो पर इंडिया समूह के साझा प्रत्याशी मुकाबले में हैं। नक्सलवाद और अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भाजपा की खिंचायी करते हुए उन्होंने कहा कि अगर उसका (भाजपा) ये मुद्दा प्रभावी होता तो जम्मू कश्मीर के लिए उसे इतनी मेहनत नही करना पड़ती और यहां तक कि वह अभी तक यहां अपने उम्मीदवार तक उतार नहीं पायी है। उन्होंने जोर दिया कि वास्तविक तथ्य यह है कि भाजपा इन मुद्दों को देश के बाकी हिस्सों में भुनाने का काम कर रही है लेकिन यह कभी पूरा नहीं होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार की महतारी वंदन योजना पर सवाल उठाते हुए उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि देश में महंगाई आसमान छू रही है जिसके लिए भाजपा ही पूरी तरह से जिम्मेदार है और इसमें 1000 हजार रुपए की महतारी वंदन से महिलाओं का क्या भला होगा।

सुश्री लांबा ने कांग्रेस के घोषणापत्र को जनहितैषी बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पाई-पाई का कर्जा माफ करेगी और इसके साथ ही कृषि उपकरणों पर लगाया गया कर भी रद्द किया जायेगा। वहीं सेना में अग्निवीर योजना को समाप्त कर पक्की बहाली की योजना लागू की जायेगी। उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस के घोषणापत्र में किसी की संपति जप्त करने की बात नही की गयी है।

अशोक, संतोष

वार्ता

More News
राजस्थान में डबल इंजन सरकार भ्रष्टाचार की नई गली निकालने की तैयारी में-डोटासरा

राजस्थान में डबल इंजन सरकार भ्रष्टाचार की नई गली निकालने की तैयारी में-डोटासरा

10 May 2024 | 8:22 PM

जयपुर 10 मई (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार विश्वविद्यालयों में आरएसएस और अपने चेहतों की नियुक्ति से भ्रष्टाचार की नई गली निकालने की तैयारी में हैं।

see more..
image