Tuesday, Apr 30 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा कश्मीर में प्रॉक्सी उम्मीदवारों का समर्थन कर सकती है: उमर

भाजपा कश्मीर में प्रॉक्सी उम्मीदवारों का समर्थन कर सकती है: उमर

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कश्मीर में अपने उम्मीदवार खड़ा करने की संभावना नहीं है क्योंकि वे घाटी में अपने प्रॉक्सी उम्मीदवारों का समर्थन कर सकते हैं।

श्री उमर ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में मीडियाकर्मियों से कहा,“गृह मंत्री अमित शाह ने कल जम्मू क्षेत्र में अपने सार्वजनिक संबोधन के दौरान संकेत दिया है कि भाजपा कश्मीर घाटी में अपने उम्मीदवार नहीं उतार रही है।”

उन्होंने कहा,“अगर मैं गलत नहीं हूं तो गृह मंत्री ने क्या कहा था कि भाजपा कश्मीर घाटी में कमल खिलाने के लिए अपने उम्मीदवार उतारने की जल्दी में नहीं है। वर्ष 2019 के चुनाव के दौरान भाजपा ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे लेकिन कोई भी सीट जीतने में असफल रही। उन्होंने सवाल किया “ जब वे लोगों का दिल नहीं जीत सके, तो वे कश्मीर में अपने उम्मीदवार कैसे उतार सकते हैं।”

नेकां उपाध्यक्ष ने कहा,“भाजपा दूसरों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है और फर्क सिर्फ इतना है कि हम खुले तौर पर इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं।” उन्होंने दावा किया कि भाजपा को दोबारा भी हार का सामना करना पड़ेगा।

सैनी.संजय

वार्ता

image