Sunday, May 5 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने देशवासियों को संविधान और लोकतंत्र बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो फिर इस देश में दोबारा चुनाव नहीं होंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत के लोकतंत्र को किस तरह से खत्म करने की कोशिश की गई है और ऑपरेशन लोटस चला कर किस तरह से अलग-अलग सरकारों को गिराने की कोशिश की गई है, इसका जीता जागता उदाहरण पूरे देश के सामने है। उन्होंने कहा कि अब जो सूरत से शुरुआत हुई है वह इस बात का संकेत है कि पिछले 10 साल में ऑपरेशन लोटस चलाकर भाजपा ने अलग-अलग राज्य के विधायकों को तोड़ा और खरीदा, सरकारों को गिराया, लेकिन 2024 के बाद इस देश में चुनाव नहीं होगा। सूरत से इसकी शुरुआत हो चुकी है।

श्री सिंह ने कहा कि आज से पहले कभी भी यह नहीं सुना गया था कि सत्ताधारी पार्टी बगैर मतदान के लोकसभा का चुनाव जीत गई हो। पहले कभी भी बगैर वोट डाले, बगैर चुनाव हुए कोई सत्ताधारी पार्टी चुनाव नहीं जीती है। सूरत में न सिर्फ कांग्रेस, बल्कि सभी दलों के प्रत्याशियों का पर्चा खारिज कर दिया गया। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों का भी पर्चा खारिज कर दिया गया और चुनाव से पहले ही भाजपा के प्रत्याशी को प्रमाण पत्र पकड़ा दिया गया। 2024 के बाद पूरे देश में ऐसा ही होने जा रहा है। केवल दिखावे के लिए एक संविधान होगा, जो आरएसएस का नागपुर का संविधान होगा। नागपुर के संविधान में आरक्षण की व्यवस्था नहीं होगी, किसानों के अधिकार की बात नहीं होगी, महिलाओं और युवाओं के रोजगार और सुरक्षा की बात नहीं होगी। देश में आरएसएस का संविधान होगा और बाबा साहब अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को खत्म किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने पूरे हिंदुस्तान को जगाया कि भारत का लोकतंत्र खत्म होने वाला है, वोट का अधिकार खत्म होने वाला है और लोकतांत्रिक व संवैधानिक संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है। पूरे देश को पता है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कैसे लोकतंत्र की हत्या की गई? चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कैमरे के सामने आम आदमी पार्टी के 8 वोट खराब करते हुए रंगे हाथ भाजपा पकड़ी गई थी।

इस दौरान श्री सिंह ने गुजरात के गांधीनगर से एक प्रत्याशी की वायरल हो रही वीडियो को भी दिखाया। इस वीडियो में प्रत्याशी रो रहा है और देश बचाने की गुहार लगा रहा है। वीडियो में कहता दिख रहा है कि उसका अपहरण कर लिया गया है और उस पर जबरदस्ती नामांकन पत्र वापस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है। वह कह रहा है कि अमित शाह के लोगों ने उसे अगवा कर लिया है।

आज़ाद.साहू

वार्ता

More News
वायुसेना के क़ाफ़िले पर आतंकियों ने कायराना हमला किया: आप

वायुसेना के क़ाफ़िले पर आतंकियों ने कायराना हमला किया: आप

04 May 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर के पुँछ में हुए आतंकवादी हमले पर दुख व्यक्त करते हुए इसे कायराना हरकत करार दिया।

see more..
कांग्रेस ने पुरी सीट से घोषित किया नया प्रत्याशी

कांग्रेस ने पुरी सीट से घोषित किया नया प्रत्याशी

04 May 2024 | 11:31 PM

नयी दिल्ली, 04 मई (वार्ता) कांग्रेस ने ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट की प्रत्याशी सुचित्रा मोहंती के टिकट वापस करने के बाद श्री जय नारायण पटनायक को नया उम्मीदवार बनाया है।

see more..
कांग्रेस की सामाजिक-राजनीतिक सोच मुस्लिम लीगी, आर्थिक सोच माओवादी: जयशंकर

कांग्रेस की सामाजिक-राजनीतिक सोच मुस्लिम लीगी, आर्थिक सोच माओवादी: जयशंकर

04 May 2024 | 10:47 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि आज की कांग्रेस की सामाजिक राजनीति सोच मुस्लिम लीग की और आर्थिक सोच माओवादी है। इसीलिए कांग्रेस के नेता आपसी मतभेदों के कारण विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करके उसी इतिहास को दोहराने की कोशिश कर रहे हैं जिसने देश का बहुत बड़ा नुकसान किया है।

see more..
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली सहित चार नेता भाजपा में शामिल

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली सहित चार नेता भाजपा में शामिल

04 May 2024 | 10:01 PM

नयी दिल्ली, 04 मई (वार्ता) दिल्ली कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली और राजकुमार चौहान तथा वरिष्ठ नेता नीरज बसोया एवं अमित मलिक शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

see more..
image