Thursday, May 2 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा ने चुनाव आयोग से अमृतसर पुलिस के खिलाफ शिकायत की

भाजपा ने चुनाव आयोग से अमृतसर पुलिस के खिलाफ शिकायत की

चंडीगढ़ 19 अप्रैल (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नीरज राजपूत को गिरफ्तार करने के खिलाफ अमृतसर पुलिस के खिलाफ चुनाव आयोग और पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है।

पंजाब भाजपा के महासचिव डॉ जगमोहन सिंह राजू ने शुक्रवार को अपनी शिकायत में कहा कि अमृतसर पुलिस ने राजनीतिक दबाव में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी नीरज राजपूत को अमृतसर से भाजपा उम्मीदवार तरणजीत सिंह संधू के चुनाव अभियान को बाधित करने के एकमात्र उदेश्य से गलत और अवैध तरीके से गिरफ्तार किया है।

श्री राजू ने कहा कि भाजपा अमृतसर के जिला अध्यक्ष हरविंदर सिंह संधू ,श्री नीरज की इस अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ पैरवी करने के लिये मोकुमपुरा पुलिस स्टेशन गये थे। अफसोस की बात है कि मोकुमपुरा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) ने डॉ. संधू से मिलने से इनकार कर दिया। इसके बाद, उन्होंने अमृतसर के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर को फोन किया। कॉल रिसीव करने वाले अधिकारी ने उन्हें बताया कि वह आयुक्त का निजी सचिव है और उसने उन्हें पुलिस आयुक्त से मिलाने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा,“ मैने संबंधित एसीपी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। मैंने मोकुमपुरा पुलिस स्टेशन के एसएचओ को फ़ोन कॉल किया था लेकिन उन्होंने भी मेरी फोन कॉल डिस्कनेक्ट कर दी।”

उन्होंने कहा कि इससे उन्हें तत्काल हस्तक्षेप के अनुरोध के साथ यह शिकायत उनके समक्ष दर्ज कराने के लिये मजबूर किया है।

उन्होंने कहा, “ कृपया सुनिश्चित करें कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को राजनीतिक आधार पर परेशान न किया जाये और श्री नीरज राजपूत के खिलाफ कोई गलत कार्रवाई न की जाये।”

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image