Saturday, May 4 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंत नगर के रामलीला मैदान में मैनपुरी संसदीय सीट की उम्मीदवार डिंपल यादव के समर्थन में एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुये उन्होने कहा “ मोदी राज में देश पर संकट दर संकट गहराता चला जा रहा है लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय जनता पार्टी का हर नेता अपने संबोधन में संविधान बदलने की बात लगातार कह रहा है। भाजपाने 400 पार का नारा केवल इसीलिए दिया हुआ है ताकि आसानी से संविधान को बदला जा सके लेकिन वो यह बात नही जानते कि उनकी कलई अब खुल चुकी है और 400 पार तो दूर सत्ता में आना भी भाजपा के लिए मुश्किल हो जाएगा।”

उन्होंने कहा कि देश पर यह संकट ऐसे ही नहीं आया है बल्कि इसके पीछे वाकई में अगर कोई जिम्मेदार है तो केंद्र में काबिज मोदी सरकार असल में देश पर आए संकट के लिए जिम्मेदार है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को गरीबों,किसानों और नौजवानों की कोई चिंता नहीं है, वह केवल अपना स्वार्थ देखने में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि वो नही जानते थे कि उन्हें बदायूँ से चुनाव लड़ना पड़ेगा लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें टिकट दे दिया लेकिन वहां के युवाओं की मांग पर आदित्य यादव को लड़ाना पड़ा है। भाजपा पूरी तरह से बेईमानी पर उतारू है, ये इतने भ्रष्टाचार में है कि देश के कुछ पूंजीपतियों का ही काम करते है।देश की सारी संपत्तियां पूंजीपतियों के हवाले कर दी गई।

श्री यादव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने चुनावी बांड के जरिये भाजपा के भ्रष्टाचार का खुलासा किया है, जिसमे साफ साफ देखा गया है कि भाजपा के लोग कमीशन लेकर अमीरों को लाभ पहुंचा रहे है। भाजपा के लोग हर बात पर हिन्दू मुस्लिम, मंदिर मस्जिद के अलावा देश के लिये कोई काम नहीं कर रहे है।

शिवपाल सिंह यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से हाथ उठाकर के डिंपल यादव को पहले से अधिक मतों से जीतने का भरोसा लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि इस समय भीषण गर्मी तो चली रही है इसके अलावा गेहूं की भी कटाई करने में हमारे किसान लगे हुए हैं लेकिन इसके बावजूद चुनाव में बहू डिंपल यादव एक बार फिर से उतरी हुई है। पिछले चुनाव में डिंपल यादव को जसवंतनगर विधानसभा से एक लाख 6000 के आसपास मत मिला था इस रिकार्ड को सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर के अबकी बार तोड़ना है।

उन्हें पता है कि जसवंत नगर विधानसभा के कार्यकर्ता वाकई में जुझारू तो है ही लगन सील और मेहनतकश भी है। उन्हें जसवंत नगर विधानसभा से 93000 वोट मिले तो डिंपल के खाते में एक लाख 6000 मत पहुंचे इसलिए कार्यकर्ताओं को और अधिक मेहनत करने की वाकई में जरूरत है ताकि डिंपल यादव को मिले पुराने मतों का रिकॉर्ड हर हाल में तोड़ा जाए।

उन्होंने कहा कि अगर हो सके तो डिंपल यादव को 1लाख 25000 के आसपास वोट अकेले जसवंत नगर विधानसभा से दिलाने की कार्यकर्ता कोशिश करें अगर यह रिकॉर्ड संभव न हो तो कम से कम एक लाख 11000 वोट तो जरूर ही दिलवाए।

किसानों की बदहाली की चर्चा करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था। 15 15 लाख रुपए हर किसी को देने का भरोसा दिया था। किसानो की आय दुगनी करने का भी वादा किया गया था लेकिन ऐसा कोई भी वादा भारतीय जनता पार्टी पूरा नहीं कर पाई है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image