Wednesday, May 1 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि कन्नौज के ब्रजेश पाल के अलावा फिरोजाबाद की एक बेटी ने भी आत्महत्या कर ली। अभी जो आंकड़े आए हैं, उसके अनुसार 90 फीसदी युवाओं के पास काम नहीं है।

कन्नौज से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, “ आज मैं कन्नौज के लोगों से मिला हूं। उनसे हाथ मिलाया। जल्द ही समाजवादी प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेगी और कन्नौज में रिकार्ड मतों से सपा जीत हासिल करेगी। कन्नौज के गांव-गांव से आवाज आ रही कि सांसद जी हाजिर हों और सांसद जी पुलिस को ठोक रहे हैं।”

श्री यादव ने दावा किया “ इस बार गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक भाजपा का सफाया हो जायेगा।”

बाद में अखिलेश यादव का काफिला ठठिया के भदौसी गांव की ओर रवाना हो गया। जहां वह पार्टी के जिला प्रवक्ता विजय द्विवेदी के आवास पर पहुंचे। कुछ देर मुलाकात करने के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गये।

इससे पहले जिला कार्यालय में अखिलेश ने कन्नौज विधानसभा क्षेत्र के जोनल प्रभारियों और सेक्टर प्रभारियों के साथ बैठक की। लंबी बैठक के बाद वह कन्नौज के एक गेस्ट हाउस में पहुंचे। जहां सपा नेता नेमसिंह यादव की बहन की शादी समारोह में शामिल हुए। इसके बाद वह कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के भूड़पुरवा गांव गए। यहां कुछ समय पहले ही बेरोजगारी से परेशान होकर ब्रजेश पाल नाम के एक युवक ने अपनी डिग्रियां जला कर सुसाइड कर लिया था। उसके पास से मिले सुसाइड लेटर में आत्महत्या का कारण उसने बेरोजगारी लिखा था। ऐसे में अखिलेश यादव ने उसके घर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
पीलीभीत में कार पलटने से तीन मरे,सात घायल

पीलीभीत में कार पलटने से तीन मरे,सात घायल

01 May 2024 | 7:13 PM

पीलीभीत एक मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में बरातियों से भरी कार पलटने से उसमें सवार तीन महिलाओं की मृत्यु हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये।

see more..
image