Wednesday, May 8 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी खिलाड़ियों ने शुरु की ट्रेनिंग

भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी खिलाड़ियों ने शुरु की ट्रेनिंग

नयी दिल्ली, 03 जून (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम के संभावित खिलाड़ियों ने सरकार के दिशा-निर्देशों के पालन के साथ बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के शिविर में ट्रेनिंग शुरु कर दी है। हॉकी इंडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच खेल गतिविधियां स्थगित कर दी गयी थीं और खिलाड़ी ट्रेनिंग भी नहीं कर पा रहे थे। कुछ दिनों पहले गृह मंत्रालय ने दर्शकों के बिना स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियमों को खोलने की इजाजत दी थी।

हॉकी इंडिया ने बयान जारी कर कहा, “बेंगलुरु स्थित साई के शिविर में पुरुष और महिला हॉकी संभावित खिलाड़ियों ने एक जून से सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करके ट्रेनिंग शुरु कर दी है। साई ने आश्वासन दिया है कि सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन किया जा रहा है। सभी खिलाड़ियों को इस बारे में जानकारी दी गयी है और उन्हें दिशा निर्देशों से अवगत कराया गया है।”

बयान में कहा गया है, “चूंकि खिलाड़ी दो महीने के अंतराल के बाद मैदान पर उतरे हैं इसलिए उन्हें सीमित समय तक ट्रेनिंग की इजाजत दी गयी है और खिलाड़ियों को चोटिल होने से बचने के लिए शुरुआती तौर पर बुनियादी खेल गतिविधियां ही शुरु की हैं। नए हालात के अनुसार कोचिंग स्टाफ खिलाड़ियों को मानदंड के मुताबिक खुद को ढालने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रोजाना कार्यक्रम जारी कर रहे हैं।”

शोभित राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image