Sunday, May 5 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य


भारतीय वायुसेना का टोही विमान जैसलमेर जिले में दुर्घटनाग्रस्त

भारतीय वायुसेना का टोही विमान जैसलमेर जिले में दुर्घटनाग्रस्त

जैसलमेर, 25 अप्रैल (वार्ता) भारतीय वायुसेना का मानव रहित एक टोही विमान गुरुवार सुबह राजस्थान के जैसलमेर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सुरक्षा से जुड़े आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वायुसेना का यह टोही विमान जैसलमेर के वायु सैनिक हवाई अड्डे से सुबह अपनी नियमित अभ्यास पर उड़ान भरी थी और उड़ान के दौरान करीब 10.20 बजे सम्भवतः विमान में तकनीकी खराबी आ जाने से वह अनियंत्रित होकर जैसलमेर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर पिथला क्षेत्र में भोजोनियों की ढाणी के पास धमाके के साथ सुनसान स्थान पर गिर गया।

इसके बाद विमान में आग लग गयी और वह जलकर नष्ट हो गया। विमान के टुकड़े क्षेत्र में फैल गए। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन एवं वायु सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड एवं दूसरे चरण में शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान कराने के लिए क्षेत्र में पहुंचे मतदानकर्मियों ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ टोही विमान के मलबे में लगी आग को बुझाने में मदद की।

हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। वायुसेना ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।

सं जोरा

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में पांचवें चरण के मतदान के लिए 301 आवेदन वैध

महाराष्ट्र में पांचवें चरण के मतदान के लिए 301 आवेदन वैध

05 May 2024 | 11:17 AM

मुंबई 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने रविवार को 13 लोकसभा क्षेत्रों में पांचवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए 397 उम्मीदवारों में से 301 के आवेदनों के वैध होने की पुष्टि की।

see more..
image