Friday, May 3 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिए मोदी का बने रहना जरुरी: शाह

भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिए मोदी का बने रहना जरुरी: शाह

मथुरा, 20 अप्रैल ( वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश के भविष्य को तय करने वाले मौजूदा लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सत्ता में बने रहना जरुरी है।

भाजपा सांसद एवं पार्टी प्रत्याशी हेमामालिनी के समर्थन में यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि यह चुनाव देश की दिशा और दशा तय करेगा। इस चुनाव में एक ओर भ्रष्टाचारी दल हैं दूसरी तरफ ईमानदार और लोकप्रिय श्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन पर एक भी पैसे का भ्रष्टाचार का आरोप नही है।

उन्होंने कहा “ एक ओर गरीब के घर में पैदा हुए श्री नरेंद्र मोदी हैं तो दूसरी ओर चांदी चम्मच के साथ पैदा हुए श्री राहुल गांधी हैं। श्री गांधी जहां थाइलैन्ड में छुट्टियां मनाते है वहीं प्रधानमंत्री मोदी दीपावली तक में छुुट्टियां नही लेते हैं। जनता को इन दोनों के बीच में तय करना है। हालांकि जनता ने स्पष्ट तौर से अपना मन कांग्रेस और सपा का सूपड़ा साफ करने का बना लिया है।”

श्री शाह ने उपस्थित जन समुदाय से कहा कि कमल के फूल की यह विजय यात्रा वृन्दावन से काशी तक जारी रहनी चाहिए। सपा और कांग्रेस की दोस्ती पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि 2017 में जब यूपी में जब दो लड़के एक साथ आए थे तो भाजपा को बहुत बड़ी विजय मिली थी। अब 2024 में ये एक बार फिर साथ में आये हैं तो भाजपा को इस बार उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक सीटों पर विजय मिलेगी।

उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस राम मन्दिर निर्माण में बरामबर अड़ंगे लगा रहे थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मेादी ने राम मन्दिर का अदालत से न केवल फैसला कराया बल्कि पांच साल में ही मन्दिर का शिलान्यास कराया तथा पूरे मन्दिर का निर्माण कर उसमें विगृह की प्राण प्रतिष्ठा कराई और जयश्रीराम हो गया। अपने वोट बैंक के लालच में सपा और कांग्रेस तो मन्दिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी शामिल नही हुए।

मथुरा के सांसद हेमामालिनी के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने 2014 में उन्हें इसलिए टिकट दिया था कि वे एक बेहतरीन विश्वस्तरीय कलाकार थीं मगर 2019 में उन्हें एक सांसद के तौर पर बेहतरीन कार्य करने पर टिकट दिया गया । आज हेमा पूरी तरह से मथुरामय हो गई हैं तथा दुनिया में कृष्ण भक्ति को नया आयाम दे रही हैं। मथुरा के प्रति उनका समर्पण इस कदर है कि हर महीने वे यहां के विकास के लिए कोई न कोई पत्र भारत सरकार को अवश्य देती हैं। वे मथुरा को विश्व पटल पर ले जाने के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता श्री मल्लिकाअर्जुन खड़गे, सपा नेता श्री अखिलेश यादव यह कहते हैं कि कश्मीर का उत्तर प्रदेश को क्या लेना देना है उन्हें जान लेना चाहिए कि देश के हर नागरिक का कश्मीर से लेना देना है उन्होंने जनता से प्रश्न किया कि धारा 370 हटनी चाहिए थी कि नही तो जनता ने एक स्वर से हटने के पक्ष में आवाज उठाई। प्रधानमंत्री मोदी ने 70 साल की धारा 370 की समस्या को एक झटके में हटा दिया तथा कश्मीर को देश का हिस्सा बना दिया।

उन्होंने कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी और श्री मनमोहन सिंह के दस साल के राज में आतंकवादी भारत में धमाके करके चले जाते थे । 2014 में जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तथा उसके बाद जैसे ही पाकिस्तानियों ने उरी और पुलवामा में हमला किय तो प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों का सफाया किया । प्रधानमंत्री मोदी ने देश को सुरक्षित किया है तथा उनके कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से हटकर पांचवी अर्थव्यवस्था बन चुकी है और आनेवाले समय में भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा।

चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने किसानो की जमीन को सुरक्षित कर किसानों को एक जुट करने का काम किया था।प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें भारत रत्न देकर चौधरी साहब और किसानों का सम्मान किया है। अखिलेश सरकार में कानून व्यवस्था इतनी खराब थी कि लोग पलायन करने को मजबूर होते थे मगर योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद गुण्डे उत्तर प्रदेश से पलायन करने को मजबूर हैं।

मोदी सरकार की दस साल की उपलब्धियों को अभूतपूर्व बताते हुए उन्होंने कहा कि यह कार्यकाल देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर और देश के विकास के लिए स्वर्णिम अवसर के रूप में याद किया जाएगा। इस दौरान मुफ्त राशन, मुफ्त में इलाज, फ्री में राशन, हाईवे का निर्माण आदि महत्वपूर्ण कार्य हुए तथा प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वैक्सीन बनवाकर देश और दुनिया के लोगों को सुरक्षित करने का काम किया।

उन्होंने मोदी योगी सरकार में मथुरा में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि मथुरा के टोंटी उद्योग को उन्होंने नई पहचान दी तथा कहा कि मथुरा में 600 एकड़ में थीम पार्क बनाया जाएगा जो मथुरा को नई पहचान देगा इसके साथ ब्रज चैरासी कोस की परिक्रमा का विकास किया जाएगा।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image