Sunday, May 5 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भीषण गर्मी के कारण बिहार के बांका, मधेपुरा, मुंगेर और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में मतदान का समय बढ़ा

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने भीषण गर्मी को ध्यान में रखकर मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से बिहार के बांका, मधेपुरा, मुंगेर और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में मतदान का समय बढ़ा दिया है ।
निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, गर्मी के प्रकोप के दृष्टिगत बांका, मधेपुरा, मुंगेर और खगड़िया संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान का समय बढ़ाने के बिहार मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुरोध और मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए राजनीतिक दलों और अन्य हितधारकों के साथ किए गए परामर्श पर विचार करने के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने इन संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के 432 मतदान केन्द्रों को छोड़कर शेष सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक कर दिया है । उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में आने वाले इन 432 मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह 7:00 से शाम 4:00 तक ही होगा।
अधिसूचना के अनुसार, बांका संसदीय क्षेत्र के कटोरिया (सु) विधानसभा क्षेत्र में आने वाले 172, बेलहर विधानसभा क्षेत्र के 191, मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के महिषी विधानसभा क्षेत्र में 207, खगड़िया संसदीय क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में 299, अलौली (सु) और बेलदौर के सभी मतदान केंद्र, मुंगेर संसदीय क्षेत्र के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में 230 मतदान केंद्रों पर सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक मतदान होगा।
गौरतलब है कि बांका संसदीय क्षेत्र में 26 अप्रैल को जबकि मधेपुरा और खगड़िया में 07 मई तथा मुंगेर में 13 मई को मतदान होना है।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि राहुल गांधी शहजादे नहीं शहीदजादे हैं: गुलाम अहमद मीर

देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि राहुल गांधी शहजादे नहीं शहीदजादे हैं: गुलाम अहमद मीर

04 May 2024 | 10:55 PM

रांची, 04 मई (वार्ता)झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि पूरे देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि राहुल गांधी शहजादे नहीं शहीदजादे हैं।

see more..
भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही: नीतीश

भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही: नीतीश

04 May 2024 | 10:52 PM

समस्तीपुर 04 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही, इनकी प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास की रही है।

see more..
लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

04 May 2024 | 10:18 PM

दरभंगा 04 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि श्री यादव ने अपने रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए फर्जी रिपोर्ट बनवाई थी।

see more..
image