Thursday, May 2 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्य आयुक्त रेलवे सेफ्टी ने किया रेल डिब्बा कारखाना का दौरा

कपूरथला 19 अप्रैल (वार्ता) मुख्य आयुक्त रेलवे सेफ्टी जनक कुमार गर्ग ने शुक्रवार को रेल डिब्बा कारखाना, कपूरथला का दौरा कर कोच निर्माण प्रक्रियाओं का गहन निरीक्षण किया।
श्री गर्ग ने रेल डिब्बा कारखाना द्वारा बनाये जा रहे विभिन्न प्रकार के कोचों जिनमें एल एच बी ए सी डिब्बे , वंदे मेट्रो, नैरो गेज डिब्बे आदि शामिल हैं, उनकी जांच की। इसके अलावा उन्होंने रेल डिब्बों की बोगी के विभिन्न पार्ट तथा कोचों में स्थापित विद्युत उपकरणों और उनके प्रयोगों की भी जांच की और आर सी एफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सेफ्टी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की।
श्री गर्ग ने रेल डिब्बों में सेफ्टी सम्बंधित मामलों और नये प्रकार के कोचों में सेफ्टी विषय पर महाप्रबंधक और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक विस्तृत बैठक की। इस बैठक में उन्हें रेल डिब्बा कारखाना में बनाये जा रहे डिब्बों में यात्रियों की संरक्षा और डिब्बों में लगाये जा रहे सेफ्टी उपकरणों के बारे में अवगत कराया गया । इसके इलावा उन्हें नए डिब्बों के निर्माण के बारे में भी बताया गया। मुख्य आयुक्त ने कोचों में सेफ्टी से सम्बंधित विष्य पर अपने सुझाव दिये। उन्होंने कहा कि रेल डिब्बों में यात्रियों की सेफ्टी मुख्य प्राथमिकता होनी
चाहिये और इसके लिये सभी यत्न किये जाने अनिवार्य हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
विक्रमादित्य ने शिष्टाचार छोड़ दी, उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकतीः कंगना

विक्रमादित्य ने शिष्टाचार छोड़ दी, उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकतीः कंगना

02 May 2024 | 6:47 PM

सुंदरनगर, 02 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की जंग अब परिवारों तक भी पहुंच गई है। भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत ने कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य और उनकी माता प्रतिभा सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब शिष्टाचार छोड़ दी उनसे कोई उम्मीद नहीं की जात सकती।

see more..
image