Tuesday, Apr 30 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय: दो लोकसभा सीटों के लिए प्रचार समाप्त

शिलांग, 17 अप्रैल (वार्ता) मेघालय में दो लोकसभा सीटों शिलांग और तुरा के लिए बुधवार शाम को प्रचार समाप्त हो गया, इन सीटों पर 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा।
दोनों संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू होगा और शाम पांच बजे तक चलेगा।
कुल मिलाकर नौ उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाई है जिनमे छह शिलांग लोकसभा सीट से और तीन तुरा से है
शिलांग संसदीय सीट पर मौजूदा कांग्रेस सांसद विंसेंट एच. पाला को नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के डॉ. माजेल अम्पारीन लिंगदोह, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के रॉबर्टजुन खारजाह्रिन और वॉयस ऑफ द पीपल पार्टी (वीपीपी) के रिकी एंड्रयू जे. सिंगकोन से कड़ी चुनावी लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा दो निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं।
तुरा सीट पर भी मौजूदा एनपीपी सांसद अगाथा संगमा को कांग्रेस उम्मीदवार सालेंग संगमा और तृणमूल कांग्रेस के जेनिथ संगमा के अलावा एक निर्दलीय उम्मीदवार से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।
मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार की घटक भाजपा ने इस ईसाई-बहुल राज्य में चुनावी लड़ाई से बाहर हो गई है और एनपीपी के उम्मीदवारों का समर्थन कर रही है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.डी.आर.तिवारी ने बताया, “स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। पोलिंग पार्टियों को भी मतदान केंद्रों पर समय से पहले पहुंचने के लिए कहा गया है।”
सैनी.संजय
वार्ता
image