Friday, Apr 26 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
भारत


मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है: उदित राज

मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है: उदित राज

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के दलित नेता और सांसद उदित राज ने पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार काे कहा कि भाजपा को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए।

श्री उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा का चुनाव टिकट नहीं मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्हें भाजपा छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पार्टी को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए। उन्होेंने कहा, “मुझे अत्यंत दुःख है कि भारतीय जनता पार्टी मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है।” वह फिलहाल उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। मौजूदा लोकसभा चुनावों में पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाकर पंजाबी लोक गायक हंसराज हंस को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

उन्होंने कहा, “पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुझे टिकट नहीं देने का कारण बताना चाहिए। किसी को टिकट देने या न देने का आधार आंतरिक सर्वे को बनाया गया है लेकिन यह असत्य है।” उन्होेंने कई सर्वेक्षणों का उल्लेख करते हुए कहा कि दिल्ली में उन्हे सबसे अच्छा सांसद घोषित किया गया। लोकप्रियता भी सभी सांसदों से अधिक हैं।

श्री उदित राज ने अपनी इंडियन जस्टिस पार्टी का भाजपा में विलय करने पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि अपना दल जैसे छोटी पार्टियां फायदे में रही जिन्होंने जनाधार स्थानीय होने के बावजूद बहुत कुछ लिया है। उन्होंने कहा, “क्या मेरी यह खता थी कि मैं भाजपा में दलित नेता के नाम से जाना जाता रहा और 2014 में जब मैं पार्टी में शामिल हुआ था तो व्यापक जन समर्थन लोकसभा के चुनाव में मिला। क्या पार्टी को जनाधार वाला दलित नेता नहीं चाहिए? क्या मैं समय समय पर दलितों की आवाज़ उठाना गलत था।”

सत्या सचिन

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
image