Tuesday, Apr 30 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडी संसदीय क्षेत्र के चुनाव को लेकर पार्टी बनाएगी रणनीति: प्रतिभा

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि 19 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मंडी संसदीय क्षेत्र के चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति बनाई जाएगी।
श्रीमती सिंह ने कहा कि इस संदर्भ में यहाँ एक बैठक बुलाई गई है। बैठक में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू विशेष तौर पर शिरकत करेंगे।
बैठक में मंडी संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस विधायकों, पूर्ब विधायकों के अतिरिक्त यहां से चुनाव लड़ चुके पार्टी प्रत्याशी, जिला व ब्लॉक अध्यक्ष, अग्रणी संगठनों व विभागों के जिला प्रमुख बुलाये गए है। बैठक सुबह 11,30 बजे शुरु होगी।
श्रीमती सिंह ने कहा है कि मण्डी संसदीय क्षेत्र उनका चुनाव क्षेत्र रहा है। इस बार पार्टी ने उनकी जगह एक युवा,कर्मठ व अनुभवी उम्मीदवार वर्तमान में प्रदेश सरकार में शिमला ग्रामीण से विधायक लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि श्री सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी नेता एकजुट हैं और विक्रमादित्य सिंह भारी मतों से जीत हासिल करेंगे।
श्रीमती सिंह ने कहा है कि मंडी संसदीय क्षेत्र उनकी व उनके परिवार की जन्मभूमि व कर्मभूमि है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व वीरभद्र सिंह ने समूचे प्रदेश सहित इस क्षेत्र में अनेक विकास कार्य किए। मंडी को सेंट्रल जॉन का दर्जा देकर यहां प्रदेश सरकार के प्रमुख कार्यालय को स्थापित किया। खुद उन्होंने एक सांसद के तौर पर इस क्षेत्र में अनेक विकास कार्य पूरे किए है। उन्होंने कहा कि अब श्री सिंह इस क्षेत्र से सांसद बनने के बाद बाकी बचे शेष कार्याे को पूरा करेंगे।
श्रीमती सिंह ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उस आरोप पर जिसमें उन्होंने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार मंडी के साथ भेदभाव कर रही है को पूरी तरह झूठा करार देते हुए कहा है कि मंडी जिला के साथ तो उनके कार्यकाल में भेदभाव किया गया था। केवल एक दो चुनाव क्षेत्रों को छोड़ कर मंडी जिला के सात विधानसभा क्षेत्रों की पूरी तरह अनदेखी की गई थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने मंडी जिला में विकास कार्याे में तेजी लाई है। उन्होंने कहा कि जयराम झूठ बोल कर लोगों को गुमराह नही कर सकते।
सं.संजय
वार्ता
image