Friday, May 3 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडी संसदीय सीट पर जीत को लेकर कांग्रेस ने बनाई रणनीति

शिमला, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में शुक्रवार को मंडी संसदीय सीट को लेकर बैठक कर रणनीति बनाई गई। जिसमें मंडी संसदीय सीट के प्रभारी संजय दत्त, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के अलावा मंडी के वर्तमान व पूर्व विधायक सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में मंडी सीट पर किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाकर भारतीय जनता पार्टी को घेरना है इसको लेकर रणनीति तैयार की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मंडी संसदीय सीट के लिए कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। सरकार के 15 महीने के कार्य को लेकर जनता के बीच में जाएंगे। कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को उनके अधिकार देने का काम किया है।
श्री सुक्खू ने कहा कि इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि का फॉर्म भरने को चुनाव आयोग ने मंजूरी दे दी है। महिलाएं तहसील कल्याण कार्यालय जाकर आवेदन कर सकती हैं जिसके बाद उन्हें इसका लाभ जून से मिलना शुरू हो जाएगा।
वहीं इस दौरान मंडी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और कंगना रनौत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि श्री ठाकुर मजबूरी में ओपीएस सपोर्ट कर रहे हैं जबकि अन्य राज्यों में भाजपा ने ओपीएस को बंद करने का काम किया है। श्री ठाकुर इसको लेकर दोहरा रवैया अपना रहे हैं।
श्री सिंह ने एक बार फिर आरएसएस और वीएचपी से आग्रह किया कि हिमाचल में सनातन संस्कृति को बचाने के लिए अपनी दखल दे। मंडी से भाजपा प्रत्याशी किस खान-पान को बढ़ावा दे रही है इसलिए आरएसएस के संचालक मोहन भागवत इस पर संज्ञान ले कि हिमाचल प्रदेश में किस प्रकार की संस्कृति को बढ़ावा दिया जा रहा है। हिमाचल में सनातन धर्म को बचाना आवश्यक हैं।
वहीं बैठक में पहुंची प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कार्यकर्ताओं को एकजुट करके जल्द ही बची दो लोकसभा सीटों और उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि कल शिमला संसदीय सीट को लेकर पार्टी मंथन और रणनीति तैयार करेगी।
सं.संजय
वार्ता
image