Monday, May 6 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मोतीलाल ओसवाल एएमसी ने प्रतीक अग्रवाल को बनाया एमडी एवं सीईओ

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता) मोतीलाल ओसवाल समूह ने प्रतीक अग्रवाल को समूह की कंपनी मोतीलाल ओसवाल एएमसी का प्रबंध निदेशक एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी (एमडी एवं सीईओ) बनाने की घोषणा की है।
कंपनी ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि श्री अखिल चतुर्वेदी की प्रोन्नति मोतीलाल ओसवाल एएमसी के कार्यकारी निदेशक के पद पर की गयी है। इसी तरह निकेत शाह को मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड का मुख्य निवेश अधिकारी बनाया गया है। समूह ने इसे ''नेतृत्व में रणनीतिक बदलाव'' कहा है।
प्रतीक अग्रवाल सम्पत्ति प्रबंधन व्यवसाय में करीब 30 साल से काम कर रहे हैं। उन्होंने मोतीलाल ओसवाल समूह की इस कंपनी में अक्टूबर 2022 में प्रवेश किया था। उनकी नयी जिम्मेदारी 26 अप्रैल से शुरू होगी।
मोतीलाल ओसवाल एएमसी मार्च 2024 के अंत में 71,810 करोड़ रुपये के निवेश का प्रबंधन कर रही थी। एक साल पहले उसकी प्रबंधनाधीन सम्मत्तियों का मूल्य 45,712 करोड़ रुपये था।
मोतीलाल ओसवाल एएमसी के चेयरमैन रामदेव अग्रवाल ने कहा कि ये प्रोन्नतियां न केवल इन अधिकारियों की प्रतिभा और कार्यकुशला का सम्मान हैं बल्कि ये हमारे हर व्यवसायिक खंड में अच्छा से अच्छा कार्य निष्पादन करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाती हैं।
मनोहर , जांगिड़
वार्ता
image