Friday, Apr 26 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने किया ओडिशा में सत्ता परिवर्तन का आह्वान

मोदी ने किया ओडिशा में सत्ता परिवर्तन का आह्वान

झारसुगुडा (ओडिशा) 22 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर विफलता का आराेप लगाते हुए राज्य में सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया है।

झारसुगुडा में महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सुरेंद्र साई के नाम पर हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद अमालीपाली में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि ओडिशा मेें हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। छोटे पौधों की बिक्री से लेकर सड़क निर्माण तक, हर क्षेत्र में कमीशन चल रहा है। गरीब और आम लोग भ्रष्टाचार के बोझ तले कुचले जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि ओडिशा देश की विकास प्रक्रिया में पिछड़ गया है। भ्रष्टाचार के कारण ओडिशा को जितनी प्रगति करनी चाहिए, उतना वह नहीं कर सका है। उन्होंने कहा कि ओडिशा को विकास के पथ पर आगे ले जाने और जनता के सपनों और इच्छाआें को पूरा करने के लिए बदलाव की जरूरत है।

श्री मोदी ने केंद्र सरकार की ‘आयुष्मान’ भारत योजना को उनकी अपील के बावजूद ओडिशा में लागू नहीं करने को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि रविवार से लागू होने वाली इस योजना से देशभर के 10 करोड़ गरीब परिवारों के 50 करोड़ सदस्य लाभान्वित होंगे। इस योजना से इतनी बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित होंगे जितना कि अमेरिका की कुल आबादी नहीं है।

यामिनी.श्रवण

जारी वार्ता

image