Thursday, May 2 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान सम्मान: योगी

मोदी ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान सम्मान: योगी

अमरोहा, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है।

भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में नेशनल हाईवे-09 दिल्ली-लखनऊ मार्ग से सटे मैदान पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नई पहचान दी है। देश से आतंकवाद और नस्लवाद को समाप्त करने का काम किया है। कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया है। ढ़ाई करोड़ घरों में मुफ़्त में बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। 80 करोड़ लोगों को मुफ़्त में राशन मिल रहा है। लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सभी क्षेत्रों में विकास कार्य हो रहे हैं।

उन्होने कहा कि लोगों से कहा कि आपके जन-धन खाते में पैसा भेजा जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज मुफ़्त होने लगा है। गरीबों को पीएम आवास, शौचालय एवं गैस सिलेंडर, ढ़ाई करोड़ घरों में मुफ़्त बिजली कनेक्शन मिले हैं। मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक़ कानून खत्म कर सामाजिक न्याय के लिए महत्वपूर्ण क़दम उठाए हैं।

श्री योगी ने कहा कि 500 साल इंतजार के बाद रामलला अपने भव्य मंदिर में हैं। रामनवमी पर भगवान राम का सूर्य तिलक हुआ है।उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा की वहां की जनता भूख से बदहाल है। पाकिस्तान की आबादी मुश्किल से 23-24 करोड़ है, 1947 में हुए विभाजन के बाद बना पाकिस्तान का भू-भाग भी ज़्यादा था जबकि आबादी कम थी। फिर भी वहां आज़ रोटी के लाले पड़ रहे हैं। ये हम सबके सामने जीता जागता उदाहरण है कि एक ओर बदहाल पाकिस्तान और दूसरी ओर भारत के 80 करोड़ लोगों को मुफ़्त में राशन की सौगात।यही बदलते भारत की हक़ीक़त है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नये भारत की तस्वीर को हम सब के सामने प्रस्तुत किया जाता है। नरेंद्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए कमल के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाना है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
उमर अब्दुल्ला ने बारामूला से नामांकन पत्र दाखिल किया

उमर अब्दुल्ला ने बारामूला से नामांकन पत्र दाखिल किया

02 May 2024 | 2:19 PM

श्रीनगर 02 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को बारामूला संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
image