Monday, May 6 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी ने मंगलसूत्र तथा दाम्पत्य की गरिमा को गिराया : कांग्रेस

मोदी ने मंगलसूत्र तथा दाम्पत्य की गरिमा को गिराया : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगल सूत्र संबंधी बयान को लेकर आज उनकी कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्होंने न सिर्फ मंगल सूत्र का महत्व कम किया बल्कि दाम्पत्य की गरिमा को भी गिराया है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री मोदी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर महिलाओं के मंगलसूत्र बेचने को लेकर जो बयान दिया है उससे उन्होंने, न दांपत्य के सूत्र की गरिमा रखी और, न मंगलसूत्र का महत्व रखा।

उन्होंने कहा "मोदी जी, आपको भले ही सिंदूर और मंगलसूत्र का महत्व नहीं पता लेकिन इस देश के लोग इसका महत्व बखूबी जानते हैं। मंगलसूत्र दांपत्य जीवन का पावन और पवित्र प्रतीक है जो करोड़ों ब्याहताएं पहनती हैं और सारा जीवन उसे निभाती हैं।"

प्रवक्ता ने कहा "मोदी जी, आपने गरीबों का कुछ भला नहीं किया। आपने गरीबों को कोविड में चिलचिलाती धूप में पैदल चलने को मजबूर किया। कोविड में गरीबों को दवाई और ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटकाया। गरीबों को हवाई जहाज में बैठने का झूठा सपना दिखाया। मोनोपॉली बनाई और छोटे लघु उद्यम बंद करा दिए। आपने नोटबंदी कर गरीबों को लाइन में खड़ा किया, जहां उनकी मौत हुई।"

उन्होंने कहा "आपने गरीबों के अधिकार छीने। श्री मोदी और भाजपा जातिगत जनगणना के खिलाफ हैं या उसका समर्थन करते हैं। इस सवाल का 'हां' या 'ना' में जवाब देना पड़ेगा। क्यों आप लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं देना चाहते। श्री मोदी और भाजपा जातिगत जनगणना के खिलाफ हैं या उसका समर्थन करते हैं। इस सवाल का 'हां' या 'ना' में जवाब देना पड़ेगा। क्यों आप लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं देना चाहते। श्री मोदी ने इन 10 वर्षों में 'दो भारत' बनाए हैं। एक भारत- जहां सब्जीवाला महंगाई के कारण रोते हुए कहता है, मेरी गुजर नहीं हो रही। जी-20 में गरीबी छिपाने के लिए पर्दा डाल दिया जाता है। जहां छोटी बच्ची कहती है, मेरा रोने का मन होता है लेकिन रो नहीं सकती, नहीं तो छोटे भाई-बहनों का क्या होगा। दूसरा भारत- जहां चकाचौंध है, जो मोदी पर फिदा है, मोदी का वंदन करता है।"

उन्होंने कहा "मोदी जी को कांग्रेस के मेनिफेस्टो से बड़ी समस्या है।लेकिन मैं आपको थैंक्यू बोलना चाहूंगी, क्योंकि आपके झूठ और दुष्प्रचार ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को घर-घर तक पहुंचा दिया है। श्री मोदी को हमारे मेनिफेस्टो में जातिगत जनगणना की बात से बड़ा दर्द हो रहा है। आर्थिक और सामाजिक गणना से तकलीफ हो रही है इसलिए आज मैं नरेंद्र मोदी जी से पूछना चाहती हूं। क्या गरीबों की बात करना गलत है। गरीबों की भलाई से आपको क्या दिक्कत है।"

कांग्रेस नेता ने कहा "चुनाव आया तो हमें लगा कि बड़े-बड़े मुद्दों पर बातें होंगी, भयावह बेरोजगारी और महंगाई पर चर्चा होगी लेकिन सारे मु्द्दे धरे रह गए, इस देश के प्रधानमंत्री ने वही स्क्रिप्ट उठाई जो वे 2002 से पढ़ रहे हैं- ध्रुवीकरण, विभाजन, डर और संशय की स्क्रिप्ट'। इस देश के प्रधानमंत्री को अपनी सरकार और पार्टी के ऊपर इतना भरोसा नहीं रहा कि मुद्दों पर बात कर चुनाव लड़ सकें।"

अभिनव.साहू

वार्ता

More News
नीट का पेपर लीक होना युवाओं के साथ फिर खिलवाड़ : कांग्रेस

नीट का पेपर लीक होना युवाओं के साथ फिर खिलवाड़ : कांग्रेस

06 May 2024 | 2:34 PM

नयी दिल्ली, 06 मई (वार्ता) कांग्रेस ने मेडिकल प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा पेपर लीक होने की खबरों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि मोदी सरकार पेपर लीक की बीमारी रोक पाने में असमर्थ हो रही है और उसने एक बार फिर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर दिया है।

see more..
बीआरएस नेता कविता की जमानत याचिका खारिज

बीआरएस नेता कविता की जमानत याचिका खारिज

06 May 2024 | 2:33 PM

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से उनके खिलाफ दिल्ली शराब नीति से संबंधित दर्ज किए गए धन शोधन के मामले में उनकी जमानत याचिका को मंजूरी देने से इनकार कर दिया।

see more..
कांग्रेस ने रायबरेली तथा अमेठी के लिए पर्यवेक्षक किये नियुक्त

कांग्रेस ने रायबरेली तथा अमेठी के लिए पर्यवेक्षक किये नियुक्त

06 May 2024 | 1:41 PM

नयी दिल्ली, 06 मई (वार्ता) कांग्रेस ने अति प्रतिष्ठित रायबरेली और अमेठी संसदीय सीट के लिए पार्टी की दो वरिष्ठ नेताओं को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

see more..
image