Thursday, May 9 2024 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी-योगी ने किसान युवाओं को बर्बादी की ओर धकेला: शिवपाल

इटावा, 20 सितंबर (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं और किसानों को बर्बादी की ओर धकेल दिया है ।
श्री यादव ने रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर मे पार्टी की साइकिल संदेश यात्रा के मौके पर कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान है। किसानों और युवाओं को हताश और निराश कर दिया गया है। किसी को नौकरी देना तो दूर, नौकर पेशा लोगों की नौकरियां लेने की बात की जा रही है। वैश्विक महामारी कोरोना के नाम पर बजट में जमकर भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी और लूट ऊपर बैठे लोगों के इशारे पर हो रही है।। लाखों लोगों की नौकरियां चली गईं हैं । बड़े उद्योग घरानों की कठपुतली बनकर यह सरकार देश को निजीकरण की आड़ में बेंच रही है । भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस व विद्युत विभाग फर्जी केसों में फंसाने व छापेमारी का भय दिखाकर गरीब जनता को लूटने में लगा हुआ है।
उन्होंने पार्टी जनों से अपील की कि जनता को लूटने वाले अधिकारियों की सूची तैयार करो, समय आने पर ब्याज सहित बसूली की जाएगी। भाजपा सरकार की मनमानी व तुगलकी निर्णयों से जनता बेहाल है।
श्री यादव ने कहा कि पिछले सात माह से कोरोना की बजह जनता को बहुत परेशानी झेलनी पड़ी । कोरोना खत्म नही हुआ है , मगर अब कोरोना व सरकार से लड़ने को हम लोग साइकिल यात्रा के माध्यम से सड़को पर उतरे है। सविंदा जैसे कानून को हरगिज स्वीकार नही करेंगे । उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती बेरोजगारी व भ्रष्टाचार रोकने को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी योगी सरकार को उखाड़कर ही चैन से बैठेगी।
उन्होने कहा कि हमारे नौजवानों ने साइकिल संदेश यात्रा से की शुरुआत की है। बढ़ती मंहगाई, सस्ती बिजली, बेरोजगारों को रोजगार नौजवानों को नौकरी दिलाने को अब लोग उत्तर-प्रदेश की सड़कों पर निकल पड़े हैं। हमारी सरकार बनेगी, तो नौकरी व रोजगार देंगे। नही तो हम बेरोजगार भत्ता देंगे।
प्रसपा की साइकिल यात्रा 16 सितंबर को लखनऊ के पार्टी कार्यालय से शुरू की गई है। यात्रा विभिन्न शहरों व कस्बो से होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। आज सुबह यात्रा भाजपा सरकार विरोधी नारों के साथ जसवंतनगर के हाइवे बस स्टैंड चौराहे पर पहुंची ,तो शिवपाल की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया।
सं प्रदीप
वार्ता
image