Tuesday, Apr 30 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

जयपुर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

पहले चरण के मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बुधवार शाम छह बजे थम गया और इससे पहले सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं विपक्ष कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने पहले चरण के लोकसभा क्षेत्रों में जमकर चुनाव प्रचार किया। इसके लिए दोनों पार्टियों ने 40-40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाये थे। हालांकि चुनाव प्रचार में दोनों ही पार्टियों के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार में ज्यादा नजर आये।

भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में श्री मोदी, श्री शाह, श्री शर्मा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी एवं प्रेम चंद बैरवा सहित राज्य के कई मंत्रियों एवं चुनाव लड़ रहे केन्द्रीय मंत्रियों एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित कई नेताओं ने चुनावी सभाओं को संबोधित कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

चुनाव प्रचार में श्री मोदी सबसे ज्यादा सक्रिय नेता नजर आये और उन्होंने प्रदेश के कोटपुतली, चुरु एवं करौली आदि क्षेत्रों में जनसभाएं की वहीं दौसा में मेगा रोड़ शो किया। इसी तरह श्री शाह ने 31 मार्च को सीकर में रोड शो किया इसके बाद 15 अप्रैल को जयपुर में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया। इसी तरह श्री राजनाथ ने बीकानेर सहित कुछ स्थानों पर जनसभाएं की। श्री भजनलाल ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कई जनसभाएं आयोजित की वहीं रोड शो भी किए। इसी तरह श्रीमती दिया कुमारी ने जनसभाए और रोड शो किए। श्री जोशी तथा अन्य कई पार्टी नेताओं भी कई स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित किया।

इसी प्रकार कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में श्री खड़गे और श्रीमती सोनियां गांधी एवं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने जयपुर में जनसभा को संबोधित किया। इसी तरह श्री राहुल गांधी ने बीकानेर जिले में जनसभा को संबोधित किया जबकि प्रियंका गांधी ने कई जगह जनसभाओं के अलावा रोड शो भी किया। इसी तरह श्री गहलोत ने अपने पुत्र एवं जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी वैभव गहलोत के पक्ष में एवं अन्य जगहों पर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कई स्थानों पर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा पार्टी के अन्य कई नेताओं ने विभिन्न स्थानों पर जनसभाएं कर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

इनके अलावा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक जो खुद नागौर से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। इसके अलावा सीकर से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के अमराराम के पक्ष में माकपा की नेता वृंदा करात ने जनसभा को संबोधित किया।

जोरा

वार्ता

More News
संगीता मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय आयोजन में हुई सम्मानित

संगीता मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय आयोजन में हुई सम्मानित

30 Apr 2024 | 10:46 AM

जयपुर 30 अप्रैल (वार्ता) मारवाड़ी युवा मंच जयपुर मूमल की पूर्व अध्यक्ष संगीता गुप्ता को अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय स्तर के आयोजन “मारूडी ऊर्जा-2” में तीसरा स्थान पाने पर सम्मानित किया गया हैं।

see more..
image