Sunday, May 5 2024 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

श्री बादल ने महुआणा और मलोट अनाज बाजार का दौरा कर प्रत्यक्ष रूप से देखा कि किसानों को कैसे परेशान किया जा रहा है। उन्होंने किसानों से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि यदि मंडियों से गेंहू का उठान शुरू नहीं किया गया, तो अकाली दल उनके साथ न्याय सुनिश्चित करने के लिये आंदोलन करेगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान की निंदा करते हुये कहा कि यह बेहद हैरानी की बात है कि किसान अनाज मंडियों में परेशान हो रहे हैं और मुख्यमंत्री असम और गुजरात का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ इससे पहले भी जब पिछले साल पंजाब बाढ़ की चपेट में आया था तो मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की अन्य राज्यों में यात्राओं

को सुविधाजनक बनाने के लिये अपनी जिम्मेदारियों को त्यागकर वहां चले जाते थे।’’

श्री बादल ने कहा कि किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

श्री बादल ने कहा,‘‘ किसान पहले ही ओलावृष्ठि के कारण गेंहू को हुये नुकसान का मुआवजा न मिलने से परेशान हैं, अब जब वे अपनी फसल बाजार में लायें हैं, तो उन्हें उनकी फसल की खरीद संबंधी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।’

विजय.श्रवण

वार्ता

image