Tuesday, Apr 30 2024 | Time 04:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के लिये नाक का सवाल बनी मैनपुरी लोकसभा सीट के लिये पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।

मैनपुरी कलेक्ट्रेट में नामांकन के अवसर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव, पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव तथा पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव के अलावा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य मौजूद रहे।

नामांकन से पहले श्रीमती यादव ने सैफई में अपने ससुर और पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पहुंच कर उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किये। श्रीमती यादव के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मैनपुरी में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में श्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी इस बार भी मैनपुरी में रिकार्ड मतों से चुनाव जीतेगी। उपचुनाव में मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की बहुत बड़ी जीत हुई थी। मैनपुरी की जनता का श्री मुलायम सिंह यादव (नेताजी) से भावनात्मक रिश्ता है। मैनपुरी के घर-घर से नेताजी का सुख-दुख का रिश्ता रहा है। समाजवादी पार्टी उस रिश्ते को और आगे ले जा रही है। मैनपुरी वालों का हर एक वोट नेताजी की याद में समर्पित एक श्रद्धासुमन होगा। ये चुनाव जीत का एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनायेगा।

श्री यादव ने कहा कि मैनपुरी में दूसरे दलों के पास बताने और दिखाने के लिए कुछ नहीं है। मैनपुरी का आज जो विकास दिखाई दे रहा है। वह नेता जी और समाजवादी सरकार की देन है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचार से महंगाई चरम पर पहुंच गयी है। मैनपुरी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और देश की राजनीति से भाजपा का सफाया होने जा रहा है। भाजपा ने उद्योगपतियों, व्यापारियों को सीबीई, ईडी और इन्कमटैक्स का डर दिखाकर इलेक्ट्रोरल बांड के नाम पर हजारों करोड़ रूपये वसूली की। जिन उद्योगपतियों ने भाजपा को चंदा दिया, उन्होंने अपने उत्पादों के दाम बढ़ाकर महंगाई बढ़ाई है।

उन्होने कहा कि भाजपा ने इलेक्ट्रोरल बांड के नाम पर लूट मचाई है, उसके कारण आज जनता लुट रही है। जो कम्पनियां घाटे में है। भाजपा ने उनसे भी चंदा वसूली की। केन्द्र सरकार ने भाजपा की वसूली के लिए भारी भ्रष्टाचार किया। ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स का दुरुपयोग किया। देश के इतिहास में पहली बार ऐसी वसूली हुई है। वसूली में भाजपा ने हद पार कर दी है। वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी से भी चंदा वसूली कर ली।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने किसानों, नौजवानों को धोखा दिया। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। किसानों को उनकी फसलों का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। भाजपा की दस साल की सरकार में देश में गरीबी और महंगाई से त्रस्त एक लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली। भाजपा ने तीन काले कानून बनाकर किसानों की फसल और जमीन लूटने की साजिश की। किसानों की एकजुटता के कारण भाजपा सरकार पीछे हटने पर मजबूर हुई। काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन में हजारों किसान शहीद हुए। सरकार ने वादा करने के बाद भी किसानों की फसलों को एमएसपी का कानूनी अधिकार नहीं दिया। किसानों को न्याय नहीं मिला। समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन की सरकार में किसानों की फसलों को एमएसपी का कानूनी अधिकार दिया जायेगा। किसानों का कर्ज माफ होगा।

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार नौजवानों को नौकरी नहीं देना चाहती है। परीक्षाओं के सभी पेपर लीक हुए। भाजपा ने जानबूझकर पेपर लीक कराये। जिसमें नौकरी और आरक्षण न देना पढे़। उसने प्रतियोगी छात्रों का भविष्य बर्बाद किया है। समाजवादी पार्टी की सरकार में छात्रों को लैपटॉप दिया गया। समाजवादियों ने डिजिटल डिवाइड को दूर किया। आज पूरी दुनिया में डिजीटल डिवाइड दूर करने की बात हो रही है। अमेरिका में भी इस पर काम हो रहा है। समाजवादी पार्टी ने पहले ही वह काम करके दिखाया है।

श्री यादव ने कहा कि जनता में भाजपा को लेकर भारी नाराजगी और आक्रोश है। देशभर में भाजपा प्रत्याशियों और समर्थकों का जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। इसीलिए भाजपा के पोस्टरों से प्रत्याशियों की तस्वीर गायब हो गयी है।

उन्होने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे झूठी पार्टी है। ये झूठे वादे करते हैं। 2014 में ये जुमला लेकर आये थे। अब 2024 में गारन्टी की घंटी लेकर आये हैं। देश की जनता इनके जुमले और घंटी को समझ गयी है। लोकसभा चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रही है। जनता भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा कर इनका अहंकार तोड़ेगी।

प्रदीप

वार्ता

image