Wednesday, May 8 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुफ्त राशन नहीं,युवाओं को चाहिये रोजगार : आकाश

कौशांबी 26 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) संयोजक आकाश आनंद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि युवाओं को रोजगार के बजाय मुफ्त का राशन देकर सरकार हर साल उन्हे करीब ढाई लाख रुपये का चूना लगा रही है।
कौशांबी लोकसभा क्षेत्र में चायल तहसील के मूरतगंज कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री आनंद ने कहा “ भाजपा सरकार साल मे आपको 12 हज़ार रुपये का राशन मुफ्त बाट कर ढाई लाख रुपये साल का चूना लगा रही है। जनता पर लगाए गए टैक्स के रुपए से राशन दिया जाता है।”
महिलाओ की तरफ इशारा कर उन्होने कहा “ यदि आपके परिवार के बेटे को सरकार नौकरी दे दे तो उसको महीने मे 20 हज़ार रुपये मिलेगे, जो साल मे ढाई लाख रुपये होते है। इस तरह से भाजपा के लोग आम आदमी को शिक्षा सुरक्षा और रोजगार के नाम पर ठग रही है।”
उन्होने कहा कि इस सरकार मे प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हो जाते है। वास्तव में सरकार युवाओं को रोजगार नहीं देना चाहती। केंद्र मे 50 लाख से अधिक पद खाली है। लेकिन भाजपा की नीयत साफ नहीं है। इसलिए नौकरी नहीं मिल रही है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि इस चुनाव मे बसपा कार्यकर्ताओं को दुश्मनों से होशियार रहना है। वह अपने बीच पार्टी का झंडा और टोपी पहनकर आएंगे। जिनको पहचान कर इसकी जानकारी अपनी नेता पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को देनी है।
बसपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ने किसी धन्ना सेठ से चंदा नहीं लिया, वह अपने कार्यकर्ता के तन मन धन से अपने काम करती है।
आकाश आनंद ने मंच से कहा, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने हाथ मे किताब दी रोजगार दिया, लेकिन भाजपा के प्रधानमंत्री ने अपने हाथ मे अपनी तस्वीर का झोले मे नमक पकड़ाया। अब वह कह रहे है कि मोदी का नमक अपने खाया है।
बसपा की जनसभा मे पांच लोकसभा सीट भदोही, प्रतापगढ़, फूलपुर, फ़तेहपुर, कौशांबी के प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

07 May 2024 | 8:50 PM

रायबरेली 07 मई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि रायबरेली से उनका दिल का रिश्ता है और यह लोकसभा क्षेत्र लोकतंत्र का मज़बूत पहरेदार है।

see more..
देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

07 May 2024 | 8:37 PM

अमेठी 07 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि देश में कांग्रेस की बत्ती गुल हो चुकी है मगर अचरज की बात है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को सरहद पार से जिताने की वकालत की जा रही है।

see more..
image