Saturday, May 4 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मार्कफेड के प्रबंध निदेशक ने खन्ना अनाज मंडी में गेहूं खरीद का निरीक्षण किया

खन्ना (लुधियाना), 20 अप्रैल (वार्ता) मार्कफेड के प्रबंध निदेशक गिरीश दयालन ने शनिवार को खन्ना अनाज मंडी में गेहूं खरीद कार्यों का निरीक्षण किया।
एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी में जमीनी स्तर की स्थिति का जायजा लेते हुये श्री दयालन के साथ उपायुक्त साक्षी साहनी, मार्कफेड के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक संदीप सिंह गढ़ा, मुख्य प्रबंधक यशपाल शर्मा ने कहा कि गेहूं का सुचारु उठान, खरीद और परिवहन के लिये पहले से ही विस्तृत व्यवस्था की गयी थी।
श्री दयालन ने सभी खरीद एजेंसियों के जिला प्रबंधकों को यह सुनिश्चित करने के लिये भी कहा कि किसानों को सीजन के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से जिलों का दौरा करने और जमीनी स्तर की स्थिति का जायजा लेने का भी आदेश दिया।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आवक और खरीद की गति बढ़ेगी, इसलिए अधिकारियों को अधिकता से बचने के लिये त्वरित उठान सुनिश्चित करने के लिये तैयार रहने की जरूरत है।
इस बीच, विचार-विमर्श में हिस्सा लेते हुये उपायुक्त साक्षी साहनी ने कहा कि पर्याप्त इंतजामों के कारण प्रशासन अनाज मंडियों में उपज को खराब मौसम से बचाने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि अब तक अनाज मंडियों में 42372.90 टन गेहूं आ चुका है, जिसमें से 77 प्रतिशत गेहूं एजेंसियों द्वारा खरीदा गया है। किसानों को 44.982 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया जा चुका है। उन्होंने किसानों से तत्काल खरीद के लिये अनाज मंडियों में सूखी उपज लाने का भी आग्रह किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image