Sunday, May 5 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य


मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने लॉन्च किया पीईटी/सीटी स्कैनर ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’

मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने लॉन्च किया पीईटी/सीटी स्कैनर ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’

अहमदाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद शहर में मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने कैंसर देखभाल में नवीनतम नैदानिक ​तकनीक पीईटी/सीटी स्कैनर ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’ गुरुवार को लॉन्च किया।

मैरिंगो सिम्स अस्पताल के कंसल्टेंट रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. देवांग भावसार ने इस अवसर पर कहा कि ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’ पीईटी सीटी स्कैनर का लॉन्च हमारे कैंसर मरीज़ो को उच्चतम मानक देखभाल प्रदान करने के लिये हमारे समर्पण की पुष्टि करता है। इसकी बेहतर इमेजिंग गुणवत्ता और उन्नत के साथ नैदानिक ​क्षमताओं के साथ हम अब व्यक्तिगत मरीज़ की जरूरतों के लिये अधिक सटीक निदान और उपचार रणनीतियों की पेशकश कर सकते हैं। हमारा लक्ष्य अपने मरीज़ो के लिए बेहतर परिणाम देना है और हमारे लक्ष्यों को पूरा करने के लिये इस तकनीक का लाभ जरूर मिल पायेगा।’

डॉ भावसार ने कहा कि यह अत्याधुनिक उपकरण मरीजों को सबसे उन्नत स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने की अस्पताल की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन होगा। डिस्कवरी आईक्यू जेन 2 ‘पीईटी सीटी’ स्कैन मशीन कैंसर के इलाज के लिये टेक्नोलॉजी

का एक उन्नत संस्करण है जो बेहतर इमेज गुणवत्ता, कम विकिरण डोज़, तेज स्कैनिंग गति और बढ़ी हुई नैदानिक ​​सटीकता जैसे लाभ प्रदान करती है। ये सुविधायें अधिक सटीक निदान, बेहतर सारवार योजना और कैंसर देखभाल और अन्य मरीज़ चिकित्सा क्षेत्रों में परिणामों में सुधार में योगदान देती हैं।

मैरिंगो सिम्स अस्पताल के मेनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप सीईओ डॉ राजीव सिंघल ने इस अवसर पर कहा, “यह उन्नत तकनीक एक महत्वपूर्ण शुरुआत दर्शाती है और हमारे मरीज़ों को, विशेष रूप से कैंसर देखभाल के क्षेत्र में, उन्नत स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’ के साथ हम कैंसर देखभाल एवं सारवार को फिर से परिभाषित कर रहे हैं और शीघ्र और सटीक पहचान के साथ अधिक जीवन बचाने के लिए स्वास्थ्य देखभाल वितरण में उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित कर रहे हैं।

अनिल.श्रवण

वार्ता

More News
पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद चार घायल

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद चार घायल

04 May 2024 | 11:55 PM

जम्मू 04 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर-सूरनकोट इलाके में आतंकवादियों के एक समूह द्वारा शनिवार शाम भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर किये गये हमले में घायल हुये वायु सेना के पांच जवानों में से एक ने दम तोड़ दिया जबकि चार अन्य का कमांड अस्पताल उधमपुर में इलाज चल रहा है।

see more..
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

04 May 2024 | 11:20 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए ट्रैक इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया अत्याधुनिक मशीनरी के साथ मशीनीकृत है जिसे विशेष रूप से जापानी विनिर्देशों के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है।

see more..
टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

04 May 2024 | 11:13 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) टीबीओ टेक लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आठ मई को खुलेगा।

see more..
image