Sunday, May 5 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेरी मां ने भी कांग्रेस के लिये अपना मंगलसूत्र खोया है: विक्रमजीत चौधरी

फिल्लौर, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस द्वारा ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये निलंबित किये जाने के बाद, फिल्लौर के विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी ने गुरुवार को एक बयान
में कहा कि उनका परिवार दशकों से पार्टी की वफादारी का पर्याय था और उनकी मां करमजीत कौर चौधरी ने भी इसके लिये मंगलसूत्र खोया है, लेकिन बलिदान को स्वीकार करने के बजाय, पार्टी नेतृत्व ने उन्हें अपमानित किया।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा था कि उनकी मां सोनिया गांधी ने देश के लिसे अपना मंगलसूत्र बलिदान कर दिया था।
विधायक चौधरी ने इस बात पर जोर दिया कि देश श्रीमती गांधी के बलिदान का सम्मान करता है, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व को नेहरू-गांधी परिवार से परे देखना चाहिये और अन्य नेताओं के बलिदान को स्वीकार करना चाहिसे।
उन्होंने कहा, “मेरे पिता संतोख सिंह चौधरी जी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी के साथ चलते हुये अपनी जान दे दी। निधन पर सहानुभूति व्यक्त करने के बजाय, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुढ़ापे के परिणामस्वरूप उनके बलिदान को बेरहमी से खारिज कर दिया और मेरी माँ को अपमानित किया। कांग्रेस पार्टी उन असंख्य नेताओं के खून से बनी है जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि एक बलिदान को महत्व दिया जाए और दूसरों को नजरअंदाज कर दिया जाये। जो लोग दशकों से पार्टी के वफादार सिपाही रहे हैं, उन्हें निलंबित कर दिया गया है। ”
पार्टी पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुये विधायक ने पंजाब में टिकट वितरण में विसंगतियों की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा कि राज्य में घोषित आठ लोकसभा टिकटों में से, सांसद गुरजीत सिंह औजला और डॉ अमर सिंह को छोड़कर, छह ऐसे व्यक्तियों को मिले, जिन्होंने पहले कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा था, और अगली सूची के लिए। उन्होंने कहा, ऐसी योजनाएँ थीं। 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को हराने वाले नेताओं को नामांकित करें।
उन्होंने दलित नेताओं के साथ कांग्रेस के व्यवहार की आलोचना करते हुये कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को पार्टी के दलित चेहरे के रूप में पेश किया जा रहा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image