Wednesday, May 1 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
भारत


मुर्शिदाबाद में राम नवमी यात्रा पर हमले की एनआईए से हो जांच : विहिप

मुर्शिदाबाद में राम नवमी यात्रा पर हमले की एनआईए से हो जांच : विहिप

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के पावन अवसर पर निकल रही शोभायात्रा पर जिहादियों के द्वारा किये गए प्राण घातक हमले को एक आतंकवादी घटना बताया है तथा उसकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है।

विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस की सरकार के संरक्षण में वहां के जिहादियों के द्वारा किया गया जिसमें दर्जनों हिंदू घायल हुए और दसियों लोग अभी तक गंभीर रूप से घायल होकर अस्पताल में हैं। विहिप ने हिंदू समाज की सुरक्षित और स्वाभिमान पूर्ण जीवन जीने को सुनिश्चित करने के लिए घटना के विरुद्ध राज्य व्यापी प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन देने की घोषणा भी की है।

डॉ जैन ने कहा कि मुर्शिदाबाद में रामनवमी के पावन अवसर पर निकल रही शोभायात्रा पर जिहादियों के द्वारा किया गया प्राण घातक हमला एक आतंकवादी घटना से कम नहीं है। घरों की छतों से पत्थर फेंके गए, शोभा यात्रा में शामिल हिंदुओं पर बम फेके गए, तलवारों से हमला किया गया और घेर कर जान से मारने की कोशिश की गई। यह सब एक दिन की तैयारी से नहीं हो सकता था। हफ्तों से तैयारी चल रही होगी, जिसकी जानकारी तृणमूल कांग्रेस और राज्य सरकार को ना हो यह संभव नहीं है।

विहिप का आरोप है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस के संरक्षण में वहां के जिहादियों के द्वारा किया गया जिसमें दर्जनों हिंदू घायल हुए और दसियों लोग अभी तक गंभीर रूप से घायल होकर अस्पताल में पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी अपनी प्रत्येक सभा में शांति की अपील कर रही थी और रामनवमी पर दंगे की आशंका व्यक्त कर रही थी। वास्तव में वे इसकी आड़ में मुस्लिम समाज को भड़का रही थी। यात्राओं पर हमला करवाने के लिए यही काम इन्होंने पिछले वर्ष भी किया था जब शांति की अपील करने के बाद भी 15 से अधिक यात्राओं पर हमले हुए थे।

विहिप के संयुक्त महासचिव ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि बंगाल में हिंदू अपनी "मां_ माटी_ मानुष" तीनों को सुरक्षित नहीं रख सकता है। उसे अपनी यात्राओं के लिए माननीय उच्च न्यायालय की अनुमति लेनी पड़ती है। जिन स्थानों पर सरकार ने अनुमति दी भी उनमें से कई जगह वापस लिया गया। जादवपुर विश्वविद्यालय में पहले अनुमति देना बाद में वापस लेना इसी बात का संकेत है।

उन्होंने कहा कि बंगाल का हिंदू समाज अब और अधिक इस हिंदू विरोधी वातावरण को सहन नहीं कर सकता। वह इसका मुकाबला करने के लिए खड़ा हो गया है और इसीलिए रामनवमी की शोभायात्रा में लाखों की संख्या में राम भक्त आते हैं। बंगाल के हिंदू ने एक बार फिर यह सिद्ध कर दिया है कि जब भी कोई क्रांति होगी उसका प्रारंभ बंगाल से होगा और बंगाल से भगवा क्रांति प्रारंभ हो चुकी है।

उन्होंने घोषणा की कि विश्व हिंदू परिषद इसका प्रत्येक प्रजातांत्रिक तरीके से मुकाबला करेगी। हम उच्च न्यायालय में जा रहे हैं और इस आतंकी हमले की जांच एनआईए के द्वारा हो इसकी मांग करेंगे क्योंकि जो प्रशासन मिलीभगत कर रहा है। वह अपने ही कारनामों की जांच नहीं कर सकता। हम राज्यपाल से भी मिलेंगे। उनसे कहेंगे कि बंगाल की स्थिति में सभी प्रकार के संवैधानिक उपाय का प्रयोग करें और हिंदुओं को स्वाभिमान और सुरक्षा पूर्ण जीवन जीने के अधिकार को सुनिश्चित करें। हम प्रत्येक जिला स्थान पर प्रदर्शन करके ज्ञापन भी देंगे और राज्यपाल सहित सभी संवैधानिक अधिकारियों को इन सारे विषयों पर अवगत कराएंगे और हिंदू समाज की सुरक्षित और स्वाभिमान पूर्ण जीवन जीने को सुनिश्चित करने के उपायों पर चर्चा करेंगे।

सचिन.साहू

वार्ता

More News
कोविड-कोविशील्ड: उच्चतम न्यायालय में याचिका, दुष्प्रभावों की जांच की मांग

कोविड-कोविशील्ड: उच्चतम न्यायालय में याचिका, दुष्प्रभावों की जांच की मांग

01 May 2024 | 3:59 PM

नई दिल्ली, 01 मई (वार्ता) कोविशील्ड वैक्सीन के कथित दुष्प्रभावों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक की अध्यक्षता में चिकित्सा विशेषज्ञों की एक कमेटी गठित करने का निर्देश देने की मांग करते हुए शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की गई है।

see more..
कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर होगी अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता

कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर होगी अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता

01 May 2024 | 3:59 PM

नयी दिल्ली, 01 मई (वार्ता) नयी दिल्ली स्थित कोरियाई सांस्कृतिक केन्द्र, भारत एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के सहयोग से 17 मई से 'अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024' आयोजित करने जा रहा है।

see more..
खडगे-राहुल ने मजदूर दिवस पर दी शुभकामनाएं

खडगे-राहुल ने मजदूर दिवस पर दी शुभकामनाएं

01 May 2024 | 3:57 PM

नयी दिल्ली, 01 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर श्रमिकों को शुभकामनाएं दी और कहा कि कांग्रेस ने श्रमिक सुधारो के लिए कई कदम उठाए हैं।

see more..
कर्नाटक में यौन शोषण मामले में मोदी की चुप्पी खतरनाक : राहुल

कर्नाटक में यौन शोषण मामले में मोदी की चुप्पी खतरनाक : राहुल

01 May 2024 | 3:50 PM

नयी दिल्ली, 01 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि कर्नाटक में महिलाओं के साथ वीभत्स यौन अत्याचार हो रहे हैं लेकिन श्री मोदी ने इस मामले में चुप्पी साधी हैं जो खतरनाक है।

see more..
image