Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन पर अनुचित हमले करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में बनिहाल तहसील के खारी इलाके में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए श्री आजाद ने अनुच्छेद 370 और 35ए जैसे महत्वपूर्ण मामलों को संबोधित करने में पार्टी की विफलता पर प्रकाश डाला और उनकी गलत प्राथमिकताओं पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस के लगातार हमले डीपीएपी की बढ़ती लोकप्रियता और स्वीकार्यता पर उनकी हताशा से उपजे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा से मुकाबला करने या जनता की चिंताओं को दूर करने के बजाय, वे हमें निशाना बनाना चुनते हैं। अनुच्छेद 370 पर कहां खड़ी है कांग्रेस? यह मैं ही था जिसने संसद में इसके लिए लड़ाई लड़ी, जबकि कांग्रेस सांसद भाजपा सरकार के पक्ष में थे। फिर भी, आज भी उनका नेतृत्व इस मुद्दे पर स्पष्ट रूप से चुप है।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) को जबरदस्त फटकार लगाते हुये श्री आज़ाद ने जम्मू-कश्मीर में उनके 70 वर्षों से अधिक के शासन ट्रैक रिकॉर्ड की आलोचना की।

उन्होंने पार्टी की हिंसा और खोखले वादों की विरासत पर सवाल उठाया और उन पर जनता का शोषण करने का आरोप लगाया।

सैनी.संजय

वार्ता

More News
मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

29 Apr 2024 | 3:26 PM

श्रीनगर 29 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की निर्धारित तारीख पर ही चुनाव कराने का आग्रह किया।

see more..
महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

महबूबा ने चुनाव आयोग से किया अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव न टालने का आग्रह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

श्रीनगर, 28 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चुनाव आयोग (ईसीआई) से आग्रह किया कि मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर चुनाव स्थगित नहीं किया जाये क्योंकि लंबे समय के बाद लोगों में चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा आया है।

see more..
image