Friday, Apr 26 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मालेगांव दंगों में एनआईए ने प्रज्ञा की भागीदारी की पुष्टि की: सोज

श्रीनगर, 18 मई (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रोफेसर सैफुद्दीन सोज ने शनिवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुष्टि की है कि भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव विस्फोट मामले में शामिल थीं।
श्री सोज ने यहां एक बयान में कहा कि देश कीे प्रमुख जांच एजेंसी एनआईए ने मालेगांव विस्फोट मामले में प्रज्ञा ठाकुर की संलिप्तता की पूरी दृढ़ता से पुष्टि की है जिसमें नौ निर्दोष लोगों की मौत हो गयी थी। इसके अलावा साध्वी प्रज्ञा ने इस बात से भी इन्कार नहीं किया है कि उसकी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल विस्फोटों के लिए नहीं किया गया था।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा,“ एनआईए के पास मजबूत साक्ष्य हैं और प्रज्ञा ठाकुर को जेल जाना पड़ा था। चूंकि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) है जिसकी ‘टुडेज इंडिया’ पर सीधी पकड़ है, इसीलिए प्रज्ञा ठाकुर जमानत पर बाहर हैं।”
उन्होंने आराेप लगाया कि हिंदुत्व प्रचार के साथ चुनाव परिदृश्य को मजबूत करने के लिए आरएसएस और भाजपा संगठन ने भोपाल से उसे चुनावी मैदान में उतारा है।
श्री सोज ने कहा, “नाथू राम गोडसे को देशभक्त कहने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि पार्टी (भाजपा) की लाइन मेरी लाइन है।”
गौरतलब है कि कमल हासन के गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी कहने के बाद विवाद खड़ा हुआ।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image