Monday, Apr 29 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य


मिश्र की राजस्थान दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं

मिश्र की राजस्थान दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता) राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान दिवस (30 मार्च) की प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर श्री मिश्र ने जारी अपने संदेश में कहा कि ‘राजस्थान’ नाम ही मन में गौरव की अनुभूति कराने वाला है। भक्ति और शक्ति का संगम यह वह प्रदेश है जहां के कण-कण में त्याग, तपस्या और बलिदान की गाथाएं समाहित है। उन्होंने कहा कि राजस्थान महाराणा प्रताप की शौर्य धरा है। मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व दान करने वाले भामाशाह की यह भूमि है। पन्नाधाय के त्याग और बलिदान की अनूठी गाथा अपने में संजोए यह धरती रामदेवजी, गोगाजी, मां करणी जैसे लोक देवी-देवताओं और मीरा, दादू, संत पीपा जैसे संत-महात्माओं की पुण्य धरा है। यह वह वीर भूमि है, जहां स्वतंत्रता का बीज कभी मुरझाया नहीं।

श्री मिश्र ने कहा कि राजस्थान स्थापना दिवस मात्र एक दिवस नहीं है। यह दिवस सद्भाव की हमारी संस्कृति को सहेजने का है। संकल्पित होकर राजस्थान के सर्वांगीण विकास में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने का है। उन्होंने कहा कि राजस्थान दिवस पर प्रदेश के चहुंमुखी विकास का संकल्प लेते इसे देश का अग्रणी राज्य बनाने में सभी जन सहभागी बनें।

जोरा

वार्ता

More News
त्रिदलीय गठबंधन विजयी होगा: भाजपा

त्रिदलीय गठबंधन विजयी होगा: भाजपा

28 Apr 2024 | 11:41 PM

काकीनाडा, 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने रविवार को दावा किया कि गठबंधन सहयोगी सफलता के लिए पूर्ण समन्वय के साथ काम कर रहे हैं और काकीनाडा संसदीय क्षेत्र के सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

see more..
image