Monday, May 6 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में दोपहर एक बजे 54.26 प्रतिशत मतदान हुआ

इम्फाल, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को बाहरी मणिपुर में एक बजे तक 54.26 प्रतिशत वोट पड़े।
राज्य के आठ जिलों उखरुल, कामजोंग, तामेंगलोंग, नोनी, सेनापति, जिरीबाम, फेरज़ावल और तेंगनौपाल के तेरह विधानसभा क्षेत्रों में 4,84,949 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
मणिपुर में कुल 848 मतदान केंद्रों में से 202 का प्रबंधन पूरी तरह से महिलाकर्मियों द्वारा किया जाएगा। इन मतदान केन्द्रों के लिए वेबकास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्रों पर चार हजार राज्य सशस्त्र कर्मियों के अलावा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की लगभग 87 कंपनियां तैनात की गई हैं।
यहां कुल 2,747 दिव्यांग मतदाता और 454 वरिष्ठ मतदाता कल अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। लोक सभा चुनाव के पहले चरण में कुछ उपद्रवियों ने मतदान केन्द्र पर कब्जा कर लिया था,कांग्रेस कार्यकर्ताओं और एजेंटों पर हमले किये थे तथा ईवीएम को नष्ट कर दिया था। इसलिए, 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया गया।
श्रद्धा,आशा
वार्ता
More News
शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

06 May 2024 | 5:14 PM

दुर्गापुर/कृष्णानगर, 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर के लोगों को इस औद्योगिक जिले के सभी बंद कारखानों को फिर से खोलने का आश्वासन दिया और बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दुर्गापुर इस्पात संयंत्र तथा यूरिया फैक्टरी के लिए और अधिक फंड देने की योजना बनायी है।

see more..
image